SIT reached the spot in the Ankita murder case, took possession of the evidence and postmortem report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:42 pm
Location
Advertisement

अंकिता मर्डर मामले में एसआईटी पहुंची घटनास्थल, सबूत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को कब्जे में लिया

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 सितम्बर 2022 08:23 AM (IST)
अंकिता मर्डर मामले में एसआईटी पहुंची घटनास्थल, सबूत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को कब्जे में लिया
देहरादून । अंकिता भंडारी के हत्यारों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए एसआईटी की टीम तेजी से काम में जुटी हुई है। एसआईटी प्रभारी डीआईजी पी रेणुका देवी सोमवार को लक्ष्मणझूला थाने पहुंची। यहां उन्होंने जांच टीम के अधिकारियों के साथ लंबी बातचीत की। इसके बाद वो वारदात स्थल पर पहुंचे। साथ ही एसआईटी ने एम्स ऋषिकेश से पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी ले ली है। जिसे परिजनों को भी दिखा दिया गया है। आपको बता दें कि, जनपद पौड़ी गढ़वाल के राजस्व पुलिस क्षेत्र पट्टी उदयपुर पल्ला नम्बर 2, तहसील यमकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत रिजॉर्ट में अंकिता भण्डारी की हत्या से सम्बन्धित प्रकरण की गम्भीरता के ²ष्टिगत दिनांक 24 सितम्बर 2022 को पी.रेणुका देवी, पुलिस उप महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में एस.आई.टी गठित की गई। विवेचना से सम्बन्धित समस्त विवेचनात्मक कार्रवाई, साक्ष्यों का त्वरित संकलन करने हेतु एस.आई.टी को लक्ष्मणझूला में कैम्प करने हेतु निर्देशित किया गया है।

एस.आई.टी प्रभारी द्वारा एस.आई.टी सदस्यों के साथ मिलकर घटनास्थल पर पंहुचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण कर लिया गया है। मृतका का पोस्टमार्टम रिपोर्ट एम्स से प्राप्त करके परिजनों को दिखा दी गई है। घटनास्थल से सभी भौतिक साक्ष्यों के साथ-साथ सी.सी.टी.वी. फुटेज, मोबाइल सीडीआर आदि इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य प्राप्त करके गहनता से विश्लेषण कर अध्ययन किया जा रहा है। प्रकरण के मुख्य-मुख्य गवाहों, रिजॉर्ट कार्मिकों से पूछताछ जारी है। फॉरेन्सिक टीम द्वारा पहले ही घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया गया है। रिजॉर्ट में घटना के दिन ठहरने वाले गेस्ट की सूची प्राप्त करके गहनता से विवेचना की कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्तों से महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त करने हेतु पुलिस कस्टडी रिमाण्ड प्राप्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक एसआईटी को कोर्ट में चार्जशीट एसआईटी दाखिल करने के लिए 30 दिनों को समय मिला है। हालांकि एसआईटी की कोशिश यही है कि वो 15 दिनों में जांच पूरी जल्द से जल्द से कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करें।

वहीं इस दौरान कुछ लोगों को भी उन्होंने पूछताछ के लिए तलब किया। आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद उन्हें भेज दिया गया है। सूत्रों का दावा है कि एसआईटी प्रभारी अब जांच के साथ चार्जशीट तैयार करने को लेकर क्षेत्र में डेरा डाल चुकी है। दावा यह भी है कि न्यायालय से आरोपियों की पुलिस रिमांड के लिए टीम आवेदन कर सकती है। विवेचक राजेंद्र खोलिया ने बताया कि जल्द ही तफ्तीश पूरी कर जांच रिपोर्ट की जानकारी मीडिया से साझा की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement