Shopkeeper caught red handed taking bribe of Rs 2 lakh for constable-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:47 pm
Location
Advertisement

सिपाही के लिए 2 लाख रुपए रिश्वत लेता दुकानदार रंगे हाथों काबू

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 जून 2023 5:56 PM (IST)
सिपाही के लिए 2 लाख रुपए रिश्वत लेता दुकानदार रंगे हाथों काबू
गुरदासपुर। विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को गांधी चौक बटाला, ज़िला गुरदासपुर में जिम सप्लीमेंट की दुकान चलाने वाले अमन नाम के एक प्राइवेट व्यक्ति को पुलिस सिपाही के लिए 2 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। इस केस में मुलजिम सिपाही की पहचान मोहित बेदी के तौर पर हुई है, जो स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) बटाला की टीम में तैनात है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला ने दोष लगाया कि एसटीएफ बटाला की पुलिस टीम ने सोमवार को उक्त जिम में छापा मारा और उसके पति को जिम से गिरफ़्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि एसटीएफ टीम ने उनके घर की भी बारीकी से तलाशी ली थी। परन्तु कोई भी नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ।
महिला ने दोष लगाया कि उसके पति को गिरफ़्तार करने के कारण संबंधी पूछे जाने पर सिपाही मोहित ने उसको उक्त दुकानदार अमन जो कि उसके पति का दोस्त भी है को मिलने के लिए कहा। ताकि उसके पति को बिना किसी आपराधिक मुकद्दमा दर्ज किए रिहा कराया जा सके। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त दुकानदार अमन ने उसको 10 लाख रुपए रिश्वत का प्रबंध करने और रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 2 लाख रुपए पुलिस मुलाज़िम मोहित को देने के लिए कहा।
प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक जांच के उपरांत ब्यूरो ने जाल बिछाकर दोषी दुकानदार अमन को दो सरकारी अधिकारियों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने कहा कि अपराधी सिपाही की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीमों द्वारा छापेमारी जारी है। इस संबंधी विजिलेंस ब्यूरो के अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है।

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement