Selfie with daughter campaign will be dedicated to Divyang daughters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:15 pm
Location
Advertisement

दिव्यांग बेटियों को समर्पित होगा सेल्फी विद डॉटर अभियान

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 जून 2023 6:48 PM (IST)
दिव्यांग बेटियों को समर्पित होगा सेल्फी विद डॉटर अभियान
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय 9 जून को करेगा अभियान की शुरुआत, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि

कुलपति डॉ. राज नेहरू करेंगे समारोह की अध्यक्षता, "सेल्फी विद डॉटर" अभियान के प्रवर्तक सुनील जागलान होंगे विशिष्ट अतिथि

चंडीगढ़। बेटियों के सम्मान में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय "सेल्फी विद डॉटर" अभियान शुरू करेगा। यह अभियान विशेष तौर पर दिव्यांग बेटियों को समर्पित होगा। आगामी 9 जून को इस अभियान के शुभारंभ अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे, जबकि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

"सेल्फी विद डॉटर" अभियान के प्रवर्तक सुनील जागलान विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। ऑनलाइन होने वाले इस समारोह में देश-दुनिया से कई बड़ी हस्तियां जुड़ेंगी। इस दौरान सभी को दिव्यांग बेटियों के सम्मान और उनके जीवन को बेहतर बनाने की एक शपथ भी दिलाई जाएगी।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि बेटियों के सम्मान में इस सामाजिक अभियान को बड़ा आयाम देने की पहल की जा रही है। बेटियों के साथ सेल्फी लेकर उन्हें सम्मान देने के साथ-साथ इस अभियान में एक शपथ भी होगी। इस शपथ के माध्यम से दिव्यांग बेटियों के जीवन को बेहतर बनाने का संकल्प लिया जाएगा।

डॉ. राज नेहरू ने बताया कि समाज सेवी सुनील जागलान ने 9 जून 2015 को "सेल्फी विद डॉटर" अभियान की शुरुआत की थी। वह इस बार के अभियान में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ जुड़े हुए हैं। इस बार के "सेल्फी विद डॉटर" अभियान को विशेष तौर पर दिव्यांग बेटियों को समर्पित किया गया है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि दिव्यांग बेटियों के प्रति सम्मान का भाव प्रकट करने के उद्देश्य से इस अभियान को व्यापक बनाना प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है। इसलिए अभियान को देश के बाहर भी दुनिया भर में फैलाया जाएगा। इसके माध्यम से एक अपील भी की जाएगी कि सभी अपनी अपनी बेटियों के साथ सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करें ताकि लोगों में बेटियों के प्रति नजरिया बदले। जिनके घरों में बेटियां नहीं हैं, उनसे दिव्यांग बेटियों के साथ सेल्फी लेकर उसे अपलोड करने का आह्वान किया जाएगा।


श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रो. ज्योति राणा इस दौरान सभी को दिव्यांग बेटियों के सम्मान के निमित्त एक शपथ दिलाएंगी। प्रो. राणा ने कहा कि एक महिला होने के नाते इस अभियान में जुड़ना सबसे बड़ा गौरव है।

"सेल्फी विद डॉटर" अभियान की अवॉर्ड विनर रिदम और इस अभियान की ब्रांड एंबेसडर अनवी भी इस समारोह में हिस्सा लेंगी। इसके अतिरिक्त इस अभियान को नेपाल में प्रोत्साहित करने वाले विक्रम श्रेष्ठ भी ऑनलाइन माध्यम से समारोह का हिस्सा बनेंगे। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार, आईआईएलएम यूनिवर्सिटी की कुलपति सुजाता शाही, ईस्ट वेस्ट ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी के प्रबंध निदेशक अरविंद कौल, रूप ऑटोमेटिव के एमडी मोहित ओसवाल, हीरो मोटोकॉर्प के एचआर हेड धर्मरक्षित, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी डॉक्टर सीके गरियाली और अंबा वाटल भी समारोह में विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।

यह होगी शपथ


"मैं अपने परिवार और समाज में सभी बेटियों का सम्मान करने का संकल्प लेता/लेती हूं। मैं संकल्प लेता/लेती हूं कि जब भी किसी दिव्यांग बेटी से मिलूंगा/मिलूंगी, उसका जीवन बेहतर बनाऊंगा/बनाऊंगी। मैं उसके साथ एक सुंदर सेल्फी लेकर उसे अपने सोशल मीडिया पर अपलोड करके "सेल्फी विद डॉटर" अभियान को सफल बनाने में योगदान देने का संकल्प लेता/लेती हूं।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement