Schools are bearing the brunt of the departments mistake, wrong data is shown on the website of Chirag Yojana: Satyavan Kundu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:19 pm
Location
Advertisement

विभाग की गलती का खामियाजा भुगत रहे स्कूल, चिराग योजना में वेबसाइट पर गलत दर्शाया डाटा : सत्यवान कुंडू

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 नवम्बर 2023 4:50 PM (IST)
विभाग की गलती का खामियाजा भुगत रहे स्कूल, चिराग योजना में वेबसाइट पर गलत दर्शाया डाटा : सत्यवान कुंडू
पंचकूला। हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू की अध्यक्षता में गुरूवार को मौलिक शिक्षा विभाग के डायरेक्टर आरएस ढिल्लो से मिला। पंचकूला स्थित शिक्षा सदन में हुई इस बैठक में संघ प्रतिनिधि मंडल ने प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। विशेष तौर पर चिराग योजना को लेकर विभाग के साफ्टवेयर की खामियों को दुरूस्त करने की मांग उठाई गई।
प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने कहाकि चिराग योजना में विभाग ने कई अनावश्यक शर्तें जोड़ दी है, जिसके चलते गरीब बच्चों को इस योजना का उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। विभाग के इस योजना से संबंधित सॉफ्टवेयर में कई खामियां है। प्राइवेट स्कूलों ने चिराग योजना के बच्चों के कागजात शिक्षा विभाग की साइट पर अपलोड कर दिए थे, लेकिन सॉफ्टवेयर में अपडेट न होने के कारण संबंधित बच्चों की जगह किसी दूसरे बच्चे की एसएलसी दिखाई दे रही है, जिसके कारण लाभांवित बच्चों की वेरिफिकेशन नहीं हो पा रही है।
उन्होंने निदेशक से मांग की कि जिन स्कूलों ने अपने कागजात विभाग की साइट पर अपलोड कर दिए थे, उनको चिराग योजना का लाभ दिया जाए ताकि अधिक से अधिक बच्चों का इस योजना का सही लाभ मिल सके। डायरेक्टर ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू के साथ लीगल एडवाइजर अजय खुडिया, विजेंद्र कुंडू, सीताराम व नरेंद्र सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement