School kids taking pledge for Hindu rashtra.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 4:05 pm
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के स्कूल में बच्चों को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया गया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 दिसम्बर 2021 5:05 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के स्कूल में बच्चों को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया गया
सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के स्कूली बच्चों को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जोरदार विवाद हो गया है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि स्कूली समय के बाद कुछ बच्चे स्कूल वर्दी में एक पार्क में खड़े थे और यहां इन सभी को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की प्रतिज्ञा दिलाई गई। इसके अलावा पार्क में अपने माता पिता के साथ आने वाले बच्चों को भी इसी तरह की प्रतिज्ञा दिलाई गई थी।

इस वीडियो में बच्चों को बार बार यह कहा जा रहा है "देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए लड़ो, मरो और आवश्यकता पड़ने पर मार भी दो।"

बच्चों को यह शपथ सोनभद्र जिले के नेहरू पार्क में दिलाई गई और बाद में बच्चों को भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय हिन्द आदि बोलते हुए देखा गया है।

वीडियो में बच्चों को जो प्रतिज्ञा दिलाई गई उसमें कहा गया ह ै" हम देश को एक हिन्दू राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करने का संकल्प लेते हैं और हम इसके लिए लड़ेंगे, अपनी जान भी देंगे तथा जरूरत पड़ने पर जान लेने से पीछे भी नहीं हटेंगे। चाहे जो भी बलिदान देना पड़े हम एक क्षण भी नहीं झुकेंगे। हम अपने पूर्वजों, शिक्षकों और भारत माता से प्रार्थना करते हैं कि हमें इस कार्य के लिए पर्याप्त ताकत प्रदान करें ताकि हम अपनी प्रतिज्ञा को पूरा कर सकें तथा यह हमें विजयी बनाए।"

इस विवादित वीडियो को एक न्यूज चैनल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर चलाया है। इस मामले में पुलिस से पूछे जाने पर पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी है और वीडियो की प्रामाणिकता की जांच की जा रही है। इसके बाद ही मामले में कोई कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement