Saudi Arabia hints at giving more loans to Pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:32 pm
Location
Advertisement

सऊदी अरब ने पाकिस्तान को और कर्ज देने के दिए संकेत

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 मार्च 2023 1:05 PM (IST)
सऊदी अरब ने पाकिस्तान को और कर्ज देने के दिए संकेत
इस्लासम, । पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसे अतिरिक्त ऋण के लिए सऊदी अरब से एक संकेत मिला है जो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ गतिरोध को तोड़ने में मदद कर सकता है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त राज्य मंत्री डॉ आयशा पाशा ने एक संसदीय समिति की बैठक में भाग लेने के बाद, ऋण राशि की व्याख्या किए बिना कहा, "हमें सऊदी अरब से कुछ मिलने का संकेत मिला है।"

उन्होंने वित्त पर सीनेट की स्थायी समिति को यह भी सूचित किया कि एक दिन पहले मित्र देश से डिपॉजिट पर कुछ प्रगति हुई है, "हम जल्द ही आईएमएफ के साथ कर्मचारी-स्तरीय समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।"

आईएमएफ ने पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर के अतिरिक्त ऋण की व्यवस्था करने के लिए कहा है और उनमें से कम से कम आधे को बोर्ड बैठक से पहले पूरा किया जाना चाहिए।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि सॉवरेन डिफॉल्ट से बचने और विदेशी मुद्रा भंडार को 1.7 महीने के आयात के लिए पर्याप्त स्तर तक बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता है।

पाकिस्तान ने आईएमएफ से कहा था कि अतिरिक्त वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे सऊदी अरब से 2 अरब डॉलर और संयुक्त अरब अमीरात से 1 अरब डॉलर का अतिरिक्त कर्ज मिलेगा।

यूएई के राजदूत हमद ओबैद इब्राहिम सलीम अल-जाबी ने भी वित्त मंत्री इशाक डार से मुलाकात की।

डार ने विभिन्न उपायों पर प्रकाश डाला जिसमें दोनों देश अपने मौजूदा व्यापार और निवेश संबंधों को अपना सकते हैं।

सूत्रों के हवाले से द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि आईएमएफ द्विपक्षीय और वाणिज्यिक ऋणों के संयोजन से 3 अरब डॉलर की व्यवस्था करना चाहता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement