Satyagraha not obstinacy: BJPs attack on Congress-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:55 pm
Location
Advertisement

सत्याग्रह' नहीं 'दुराग्रह' : बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

khaskhabar.com : रविवार, 26 मार्च 2023 5:41 PM (IST)
सत्याग्रह' नहीं 'दुराग्रह' : बीजेपी का कांग्रेस पर हमला
नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा हमला किया और उसके 'सत्याग्रह' को 'दुराग्रह' करार दिया। राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ कांग्रेस राजघाट पर 'संकल्प सत्याग्रह' कर रही है।

बीजेपी नेता आरपी सिंह ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, इससे साफ है कि कांग्रेस किस तरह का सत्याग्रह कर रही है। सिखों का हत्यारा (जगदीश टाइटलर) इस सत्याग्रह में शामिल हो गया है। टाइटलर के बिना कांग्रेस टिक नहीं सकती।

सिंह ने कहा कि, यह सत्याग्रह नहीं है बल्कि सिखों की हत्या के आरोपी जगदीश टाइटलर को फिर से बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी साल फरवरी में टाइटलर को कांग्रेस कमेटी का सदस्य चुना गया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि सत्याग्रह ओबीसी और अदालतों के खिलाफ 'दुराग्रह' है।

पूनावाला ने कहा, कांग्रेस द्वारा आज के तथाकथित सत्याग्रह ने अदालत और संविधान के लिए अपना दुराग्रह दिखाया क्योंकि अदालत ने राहुल गांधी को दोषी ठहराया है। इस तरह के बयान का समर्थन करना ओबीसी समाज के खिलाफ एक दुराग्रह है।

जगदीश टाइटलर को इस तथाकथित सत्याग्रह का हिस्सा बनने की अनुमति देकर सिख समुदाय के खिलाफ भी है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस बार-बार सिख समुदाय के घावों पर नमक छिड़क रही है।

पूनावाला ने कहा कि एमसीडी चुनाव और भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी टाइटलर को कांग्रेस द्वारा संरक्षण दिया जा रहा था।

पूनावाला ने कहा कि महात्मा गांधी ने भारत को एकजुट करने के लिए लड़ाई लड़ी, जबकि राहुल गांधी भारत का अपमान करते हैं, गरीब और कमजोर समुदायों और ओबीसी समाज का अपमान करते हैं, सिख समुदाय और संविधान का अपमान करते हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement