Sarkar Tuhade Dwar program launched to provide services to the people at their doorsteps: Bhagwant Mann-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:07 pm
Location
Advertisement

लोगों को घरों पर सेवाएं मुहैया करने के लिए शुरू किया सरकार तुहाडे द्वार प्रोग्रामः भगवंत मान

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 मई 2023 10:53 AM (IST)
लोगों को घरों पर सेवाएं मुहैया करने के लिए शुरू किया सरकार तुहाडे द्वार प्रोग्रामः भगवंत मान
जालंधर। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहाकि राज्य सरकार पंजाब में पारदर्शी, प्रभावशाली और जवाबदेह प्रशासन मुहैया करने के लिए वचनबद्ध है। ‘सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के पास जादू की छड़ी नहीं है। फिर भी वह राज्य की पुरातन शान बहाल करने के लिए प्रयास कर रही है। वह दिन दूर नहीं, जब राज्य सरकार के अथक यत्नों स्वरूप पंजाब देश का अग्रणी राज्य बन कर उभरेगा। आने वाली पीढ़ियों के लिए रंगला पंजाब बनाने के लिए पहले ही व्यापक योजना बनायी हुई है।
मुख्यमंत्री ने व्यंग्य कसते हुये कहा कि उनसे पहले नेता अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी अपने आलीशान महलों से बाहर नहीं आए। परन्तु व अमन, तरक्की और खुशहाली के नए युग की शुरुआत करने के लिए राज्य के हर कोने-कोने में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस गति को आने वाले दिनों में भी जारी रखा जाएगा। जिससे राज्य के विकास को और बढ़ावा मिले।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जन हितैषी पहलकदमी यह यकीनी बनाती है कि अधिकारी ख़ास कर डिप्टी कमिश्नर और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अधिक से अधिक अपने फील्ड दौरे ख़ास कर गाँवों में करें। लोगों से बातचीत करें। यह समय की ज़रूरत है कि लोगों को उनके रोज़ाना के काम आसानी के साथ करवाने के साथ-साथ उनके लिए बढ़िया प्रशासन यकीनी बनाया जाए।
भगवंत मान ने कहा कि इससे ज़मीनी हकीकतों से अवगत होने के साथ-साथ दफ़्तरों के कामकाज को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इस प्रोग्राम के अंतर्गत पहले लुधियाना में भी मंत्रिमंडल की मीटिंग हुई थी। अब जालंधर में मंत्रालय की मीटिंग हुई है। इसका मनोरथ यह यकीनी बनाना है कि सरकारी स्कीमों का लाभ लोगों के घर-घर तक पहुँच सके।
सरकार राज्य के विकास और यहाँ के लोगों की खुशहाली को अधिक बढ़ावा देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सरकार ने राज्य में 29 हज़ार से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ दीं हैं। नौजवानों को नौकरियाँ देने के बड़े कार्य को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement