Samrat of Bihar BJP will form his team after the working committee meeting-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:50 pm
Location
Advertisement

बिहार भाजपा के 'सम्राट' कार्यसमिति की बैठक के बाद बनाएंगे अपनी टीम

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 मई 2023 8:43 PM (IST)
बिहार भाजपा के 'सम्राट' कार्यसमिति की बैठक के बाद बनाएंगे अपनी टीम
पटना। विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी के बिहार भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बने दो महीने गुजर गए, लेकिन अब तक उन्होंने अपनी नई टीम नहीं बनाई है। इस बीच, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 20 मई को होनी है, माना जा रहा है कि समिति की बैठक के बाद इसी महीने चौधरी अपना पत्ता खोलेंगे।

चौधरी के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली कार्यसमिति की बैठक है, जिसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि कार्यसमिति की बैठक के बाद इसी महीने प्रदेश समिति के गठन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

भाजपा के एक नेता का कहना है कि बिहार भाजपा में अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष के 13 पद हैं, प्रदेश महामंत्री के 5 पद हैं, जिसने एक पद संगठन महामंत्री का भी है। इसके अलावा कुल 13 प्रदेश मंत्री का नाम भी तय होना हैं। इसके अलावा संगठन में एक कोषाध्यक्ष होंगे और मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता भी बनाए जाने हैं।

कहा जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कारण प्रदेश समिति की घोषणा नहीं की जा सकी थी।

इधर, भाजपा के प्रवक्ता संतोष पाठक कहते हैं कि कार्य समिति में कोई प्रस्ताव पास किया जाए इसकी संभावना कम है। इस समिति में प्रदेश प्रभारी के अलावा समिति के सदस्य भी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि अगले एक महीने तक विभिन्न कार्यक्रम होने हैं। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष तमाम नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद प्रदेश समिति के गठन की प्रक्रिया को प्रदेश अध्यक्ष के स्तर से पूरा किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी संकेत दिए थे कि कर्नाटक चुनाव के बाद कभी भी प्रदेश समिति के गठन को मंजूरी दे दी जाएगी संभवत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement