Salary of 1028 principals of Amethi withheld due to delay in Aadhaar authentication of students-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 12:26 pm
Location
Advertisement

छात्रों के आधार प्रमाणीकरण में देरी पर अमेठी के 1028 प्राचार्यों का रोका वेतन

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 नवम्बर 2022 12:59 PM (IST)
छात्रों के आधार प्रमाणीकरण में देरी पर अमेठी के 1028 प्राचार्यों का रोका वेतन
लखनऊ । छात्रों के आधार नामांकन और आधार प्रमाणीकरण को शत-प्रतिशत हासिल करने में विफल रहने पर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने अमेठी जिले के 1,028 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। अमेठी की बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) संगीता सिंह ने कहा कि समीक्षा के दौरान पाया गया कि 1,028 स्कूलों में आधार नामांकन और प्रमाणीकरण 95 प्रतिशत से कम था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए आदेश के अनुसार प्रेरणा पोर्टल पर आधार नामांकन और छात्रों का आधार प्रमाणीकरण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और योगी 2.0 की 100 दिवसीय कार्य योजना में शामिल है।

बीएसए ने कहा कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा (डीजीएसई) ने छात्रों के 100 प्रतिशत आधार नामांकन और आधार प्रमाणीकरण प्राप्त करने की समय सीमा 5 जुलाई निर्धारित की थी।

अपने आदेश में बीएसए ने कहा कि सरकार के स्तर पर आधार नामांकन की स्थिति लगातार की जा रही है और रिपोर्ट अमेठी के अधिकांश ब्लॉकों के असंतोषजनक प्रदर्शन को दर्शाती है।

प्रधानाध्यापकों को चेतावनी देते हुए बीएसए ने स्कूलों में नामांकित बच्चों के 100 प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण की समय सीमा 17 नवंबर निर्धारित की है। इसमें विफल रहने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement