Rs 2.53 crore will be spent on the beautification of Nagar Panchayat Bhai Rupa in Bathinda: Dr. Inderbir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 13, 2024 3:59 pm
Location
Advertisement

बठिंडा में नगर पंचायत भाई रुपा के सौंदर्यीकरण पर 2.53 करोड़ रुपए खर्च होंगेः डॉ. इन्दरबीर

khaskhabar.com : सोमवार, 01 मई 2023 6:39 PM (IST)
बठिंडा में नगर पंचायत भाई रुपा के सौंदर्यीकरण पर 2.53 करोड़ रुपए खर्च होंगेः डॉ. इन्दरबीर
बठिंडा। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने ऐलान किया कि सरकार द्वारा बठिंडा की नगर पंचायत भाई रुपा के सौंदर्यीकरण पर 2.53 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे। प्रोजेक्ट का उद्देश्य क्षेत्र के समूचे सौंदर्यीकरण को फिर सुरजीत करना और बढ़ाना है।

मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के हिस्से के तौर पर सरकार की तरफ से इलाके के कई छप्पड़ों को फिर सुरजीत करने का काम किया जाएगा। डेरा खूंह वाला के नज़दीक 54.71 लाख रुपए की लागत से छप्पड़ का काया कल्प किया जाएगा, जबकि विश्वकर्मा मंदिर के नज़दीक 51.99 लाख रुपए की लागत से छप्पड़ का नवीनीकरण किया जाएगा।
गुरुद्वारा मानसरोवर के नज़दीक छप्पड़ को 32.59 लाख रुपए की लागत के साथ सुरजीत किया जाएगा, जबकि काले बाग़ रोड के छप्पड़ को 47.32 लाख रुपए की लागत के साथ सुरजीत किया जाएगा। 63.31 लाख रुपए की लागत के साथ नामधारी तालाब को भी सुरजीत किया जाएगा। छप्पड़ों को फिर सुरजीत करने के अलावा, सरकार की तरफ से वार्ड नं-2 और वार्ड नं-5 में दो इन सीटू (स्क्रीनिंग कम गरिट्ट चेंबर) भी बनाए जाएंगे। जिनकी प्रति इन सीटू लागत 1.67 लाख रुपए होगी।
डॉ. निज्जर ने कहा कि सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट न सिर्फ़ क्षेत्र की समूची छवि को बढ़ाएगा बल्कि निवासियों और सैलानियों के लिए एक और सुहावना और आंनददायक वातावरण भी प्रदान करेगा। प्रोजेक्ट के जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है और सरकार का लक्ष्य है कि काम को जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement