Rs 100 crore to be spent on beautification of Amritsar to host G20-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 11:35 pm
Location
Advertisement

जी-20 की मेजबानी के लिए अमृतसर के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये

khaskhabar.com : सोमवार, 07 नवम्बर 2022 6:50 PM (IST)
जी-20 की मेजबानी के लिए अमृतसर के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये
चंडीगढ़ । जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री की अध्यक्षता में उप-कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई। उप समिति के सदस्य कुलदीप सिंह धालीवाल, हरजोत सिंह बैंस और हरभजन सिंह हैं। स्थानीय सरकार के मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन संभवत: 15 से 17 मार्च, 2023 तक पवित्र शहर अमृतसर में होने जा रहा है और इसमें जी-20 देशों और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि देशों के राष्ट्राध्यक्षों की भागीदारी होगी।

उन्होंने पंजाब में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन को बड़े गर्व की बात बताते हुए कहा कि समिट के लिए अमृतसर के सौंदर्यीकरण के विकास कार्र्यो पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

इस वैश्विक आयोजन की सफलता के लिए व्यापक प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन के साथ, राज्य वैश्विक पर्यटन मैप पर उभरेगा और यह राज्य में निवेश को भी बढ़ावा देगा।

इस अवसर पर उन्होंने शहर की सुंदरता और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए किए जाने वाले कार्यो की जानकारी दी और कहा कि जो भी काम होगा वह सिर्फ कार्यक्रम के लिए नहीं होगा, बल्कि शहर के निवासियों की जरूरत के हिसाब से मजबूत और टिकाऊ कार्य होंगे।

उन्होंने कहा कि जो कार्य किए जाने हैं उनमें सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट, हरित पट्टी बनाना, गोल्डन गेट को रंगना, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में सुधार, साइनेज बोर्ड और बिजली शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement