Remove silt from Amrit Sarovar and Model Ponds before monsoon: Dushyant Chautala-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:04 pm
Location
Advertisement

मानसून से पहले अमृत सरोवर और मॉडल पॉन्ड्स से गाद निकाल लें : दुष्यंत चौटाला

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 08:53 AM (IST)
मानसून से पहले अमृत सरोवर और मॉडल पॉन्ड्स से गाद निकाल लें : दुष्यंत चौटाला
उचाना (जींद)। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून शुरू होने से पहले अमृत सरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की गाद निकाल लें, अन्यथा बारिश में सही तरीके से काम नहीं हो पाएगा।
डिप्टी सीएम चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालय में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गॉंवों में बन रहे अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक , महानिदेशक डीके बेहरा, ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक जे के अभीर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के पास बने अमृत सरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की रिटेनिंग-वॉल भी बनवाएं ताकि पानी के कटाव से सड़क को कोई नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि काम में तेजी लाएं और मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें, वरना बारिश के कारण काम पर असर पड़ सकता है।
डिप्टी सीएम को अधिकारियों ने जानकारी दी कि उचाना विधानसभा के 66 गॉंवों में 138 तालाबों का अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की कैटेगरी में काम चल रहा है। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं से जहाँ ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों की सफाई होगी वहीँ फ़ालतू पानी से खेतों की सिंचाई भी हो सकेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement