Relief to electricity consumers in Bihar, electricity will not be expensive-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 4:39 pm
Location
Advertisement

बिहार में बिजली उपभोक्तओं को राहत, महंगी नहीं होगी बिजली

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 3:24 PM (IST)
बिहार में बिजली उपभोक्तओं को राहत, महंगी नहीं होगी बिजली
पटना। बिहार के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत वाली बात है कि राज्य सरकार ने अब बिजली की दर में वृद्धि नहीं करने का फैसला लिया है। राज्य में बिजली की दरों में 24 प्रतिशत तक वृद्धि करने का निर्णय लिया गया था, जो एक अप्रैल से लागू होना था। बिहार विधानसभा में उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि विपक्षी दल यह आरोप लगा रहे थे कि बिजली दरों में वृद्धि की गई है, लेकिन मुख्यमंत्री ने एक साथ 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन मे कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली के लिए अधिक राशि नहीं देनी होगी। उन्होंने कहा कि पहले जहां सब्सिडी पर 8895 करोड़ रुपये दिये जाते थे, लेकिन रेट बढ़ गया है तो अब सरकार सब्सिडी के रूप में 13,114 करोड़ रुपये की राशि जारी कर रही है। उन्होंने हालांकि इस दौरान पूरे देश में एक समान बिजली दर लागू करने की बात भी कही।

उल्लेखनीय है कि बिहार में चार सालों से बिजली दलों में कोई वृद्धि नहीं की गई है। बिहार विद्युत विनायक आयोग ने पिछले दिनों बिजली दरों में करीब 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का निर्देश दिया था। इसके अलावे फिक्सड चार्ज में भी वृद्धि करने की बात कही गई थी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement