Rajbhar promises 5 CMs and 20 deputy CMs in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:11 pm
Location
Advertisement

राजभर ने यूपी को 5 सीएम और 20 डिप्टी सीएम देने का वादा किया

khaskhabar.com : बुधवार, 01 सितम्बर 2021 2:26 PM (IST)
राजभर ने यूपी को 5 सीएम और 20 डिप्टी सीएम देने का वादा किया
झांसी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक अजीबोगरीब बयान में कहा है कि अगर 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में भागीदारी संकल्प मोर्चा द्वारा गठबंधन सरकार बनाई जाती है तो सभी हाशिए की जातियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच मुख्यमंत्री और 20 उपमुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार को झांसी में खंगर समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हर साल एक मुख्यमंत्री होगा। ये सभी मुख्यमंत्री हाशिए के समुदायों से होंगे। इसी तरह, हम समाज के विभिन्न कमजोर वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 उपमुख्यमंत्री भी देंगे।

अपने बयान के बारे में आगे बताते हुए राजभर ने कहा कि जब यूपी में पूर्ण बहुमत वाली सरकार में राज्य में दो उपमुख्यमंत्री हैं। आंध्र प्रदेश में पांच और बिहार में दो, तो सभी हाशिए की जातियों का प्रतिनिधित्व करने वाले 20 उपमुख्यमंत्री क्यों नहीं हो सकते है।

उन्होंने कहा कि हमने उन सभी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है जो छोटे और हाशिए के लोगों का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिनके हितों को अब तक दबाया गया है। इसलिए, अब सरकार बनाने की बारी उनकी है।

राजभर ने कहा कि गठबंधन के साझा एजेंडे में पूरे पांच साल के लिए घरेलू खपत के लिए मुफ्त बिजली शामिल है। साथ ही सभी के लिए मुफ्त और सामान्य शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त चिकित्सा उपचार भी होगा।

उन्होंने कहा कि साथ ही हम राज्य में जाति आधारित जनगणना सुनिश्चित करेंगे और महिलाओं को 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व देंगे।

उन्होंने भाजपा का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक डूबता जहाज है जो पहले सिर्फ मेरी और अनुप्रिया पटेल की वजह से जीता था।

उन्होंने कहा, "बीजेपी एक झूठ बोलने वाली मशीन है जो केवल झूठ बोलती है और कुछ नहीं करती है। यह एक वॉशिंग मशीन है जिसमें एक अपराधी को डाला जाता है और वह एक साफ छवि के साथ बाहर आता है। यही कारण है कि वे इतने सारे नेताओं को एक दागी छवि के साथ शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। "

भागीदारी संकल्प मोर्चा 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए राजभर द्वारा गठित एक राजनीतिक गठबंधन है और इसमें एआईएमआईएम भी शामिल है। गठबंधन का नेतृत्व एसबीएसपी कर रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement