Rajasthan: Women broke empty water pots at the Collector office and also threw bangles-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:04 pm
Location
Advertisement

राजस्थानः कलेक्टर ऑफिस पर महिलाओं ने फोड़ी पानी की खाली मटकियां, चूड़ियां भी फेंकी

khaskhabar.com : सोमवार, 03 जून 2024 7:47 PM (IST)
राजस्थानः कलेक्टर ऑफिस पर महिलाओं ने फोड़ी पानी की खाली मटकियां, चूड़ियां भी फेंकी
जैसलमेर। जैसलमेर शहर से 3 किमी दूर बसी संतु राम की ढाणी के निवासियों ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर पानी की समस्या को लेकर मटकियां लेकर प्रदर्शन किया। पाक विस्थापित महिलाओं ने कलेक्टर ऑफिस की सीढ़ियों पर पानी की खाली मटकियां फोड़ी और चूड़िया फेंकी। महिलाओं ने बताया कि पिछले 1 साल से पीने के पानी की समस्या चल रही है, मगर प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

पाक विस्थापितों ने कहा कि 300 घरों की बस्ती में पानी के लिए सरकारी हौद (GLR) भी बना है, मगर एक साल से उसमें पानी नहीं आ रहा है। भीषण गर्मी में महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवा रहे हैं। मजदूरी करके पेट पालने वालों के पास इतने पैसे नहीं है कि टैंकर मंगवा सके। मगर जलदाय विभाग और प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है। इसलिए मजबूर होकर कलेक्टर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करना पड़ा।
पाक विस्थापितों का कहना है कि पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर यहां आए, मगर यहां भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। जलदाय विभाग इस गर्मी में भी पानी नहीं दे रहा है। पानी के टैंकर तक नहीं भिजवा रहे हैं। हमें कहा जाता है कि ग्रामीण इलाकों में नहीं हम केवल शहरी इलाकों में ही पानी भेज सकते हैं। ऐसे में हम गरीब लोग कहां जाए।
कई दिनों से जैसलमेर में भीषण गर्मी पड़ रही है। प्रशासन घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहा था। लेकिन हमारी बस्तियों में पानी नहीं होने के कारण हम लोग कहां जाएं। इन महिलाओं का कहना था कि हमने पूर्व में भी जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिए है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं। इसलिए हमने जिला कलेक्टर ऑफिस की सीढ़ियों पर मटकियां फोड़कर, चूड़ियां फेंककर अपना विरोध जताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement