Rajasthan State Sports Council Secretary G.L. Sharmas visit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:50 am
Location
Advertisement

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् के सचिव जी.एल. शर्मा का दौरा

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 11:51 AM (IST)
राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् के सचिव जी.एल. शर्मा का दौरा
-जोधपुर के विभिन्न स्टेडियम का निरीक्षण

जोधपुर।
राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् के सचिव जी.एल शर्मा ने रविवार को उम्मेद राजकीय स्टेडियम एवं चैनपुरा इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया तथा संबंधितों से इनमें संचालित खेल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली ।
सचिव जी. एल. शर्मा ने जिला खेल अधिकारी भीयाराम चौधरी, खेल प्रशिक्षकों व खेल संघों के पदाधिकारियों की बैठक ली, जिसमें बजट घोषणाओं के संबंध में तथा विभिन्न खेल विकास कार्यो, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम के निर्माण कार्य व स्टेडियमों के लिए भूमि आवंटन के संबंध में विस्तार से चर्चा की और इनके बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

खेल घोषणाओं को मूर्त रूप दें

शर्मा ने बैठक में बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा जोधपुर जिले को खेल विकास के लिए अनेक घोषणाएं की गई है, जिन्हें शीघ्र पूरा किया जाना है। इसके लिए हर स्तर पर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही संपादित की जानी चाहिए।
उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने बजट घोषणा वर्ष 2023-24 के तहत बालेसर, बिलाड़ा, पीपाड़ शहर में खेल स्टेडियम निर्माण कार्य, पाल में खेल स्टेडियम, अमृतलाल गहलोत स्टेडियम जोधपुर में सिंथेटिक ट्रेक का निर्माण और स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट जोधपुर ऑल वेदर स्वीमिंग पूल बनाए जाने की घोषणा की है। इसके लिए सचिव श्री शर्मा ने जिला खेल अधिकारी श्री भीयाराम चौधरी को भूमि आवंटन, शिक्षा विभाग से एन.ओ.सी. लेने आदि के निर्देश दिए । उन्होंने श्री उम्मेद स्टेडियम में चल रही तमाम खेल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली ।

फुटबॉल खेल अकादमी का निरीक्षण


शर्मा ने राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् द्वारा संचालित फुटबॉल खेल अकादमी का निरीक्षण कर वहां की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं गतिविधियों के लिए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

चैनपुरा इंडोर स्टेडियम का जायजा

शर्मा ने चैनपुरा इंडोर स्टेडियम का जायजा लिया तथा वहां संचालित खेल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहाँ पर निर्मित तरणताल का अवलोकन किया। उन्होंने अमृतलाल गहलोत स्टेडियम में निर्मित होने वाले सिंथेटिक ट्रेक स्थल का भी मौका मुआयना किया एवं शिक्षा विभाग से एन.ओ.सी लेने के निर्देश दिए।

बावड़ी में स्टेडयम निर्माण पर चर्चा

उन्होंने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना के तहत प्रत्येक ब्लॉक मुख्यालय पर स्टेडियम के निर्माण कार्य के संबंध में रविवार को बावड़ी उपखण्ड मुख्यालय का दौरा किया तथा बावड़ी में स्टेडियम निर्माण के लिए उपखण्ड अधिकारी एवं अन्य संबंधितों के साथ बैठक कर रा.उ.मा.वि बावड़ी खेल मैदान का चयन किया ।
बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा निर्णय लिया गया की सीएसआर/जनसहयोग से 1 करोड़ रूपए की अशंदान राशि एकत्र कर मैचिंग ग्रांट के लिए खेल विभाग को भिजवाई जाएगी, ताकि ब्लॉक मुख्यालय पर स्टेडियम का निर्माण कार्य करवाया जा सके।
शर्मा ने बताया कि मेजर ध्यानचंद स्टेडियम निर्माण के बाद खेल विभाग से अंशकालीन प्रशिक्षक सुरक्षा गार्ड भी लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement