Rajasthan IAS Association planted saplings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 5:01 pm
Location
Advertisement

राजस्थान आईएएस एसोसिएशन ने किया पौधारोपण

khaskhabar.com : रविवार, 25 सितम्बर 2022 09:05 AM (IST)
राजस्थान आईएएस एसोसिएशन ने किया पौधारोपण
जयपुर । राजस्थान आईएएस आफिसर एसोसिएशन ने शनिवार को पर्यावरण के प्रति चेतना एवं आम जनता में प्रकृति के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए हरीश चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान में स्वयंसेवी संस्था अभ्युथानम के सहयोग से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया।
इस अवसर पर देशभक्ति गीतों की मधुर धुनों के बीच हरीश चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक श्री सुधांश पंत द्वारा परिसर में अमरूद का पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जयपुर के सुहावने मौसम ने भी कार्यक्रम का स्वागत किया एवं रिमझिम बरसती बूंदों के बीच एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट श्री कुंजीलाल मीना ने नींबू का पौधा रोपित किया। इसी क्रम में कार्यक्रम को आगे बढाते हुऐ उपस्थित सभी आईएएस अधिकारीगण ने एक-एक फलदार पौधा लगाया।
एसोसिएशन के सेक्रेटेरी डॉ. समित शर्मा ने अपने घर पर तैयार कनेर के पौधे ओटीएस को भेंट किए। एसोसिएशन ने पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया।


एसोसिएशन के सेक्रेटरी समित शर्मा ने बताया कि पर्यावरण एवं प्रकृति के प्रति अपने योगदान को बढाने की श्रृंखला में आगामी गांधी जयंती के अवसर पर मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा के मार्गदर्शन में 2100 पौधे जामडोली स्थित सामाजिक न्याय संकुल में रोपित किये जाएंगे। अंत में सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण रक्षा संकल्प स्वरूप एक-एक पोैधा भेंटकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement