Rahul lost his membership because of raising the issue of Adani: Bhupesh Baghel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:53 pm
Location
Advertisement

अदाणी का मुद्दा उठाने की वजह से गई राहुल की सदस्यता: भूपेश बघेल

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 7:39 PM (IST)
अदाणी का मुद्दा उठाने की वजह से गई राहुल की सदस्यता: भूपेश बघेल
लखनऊ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अदाणी का मुद्दा उठाने के कारण राहुल गांधी की सदस्यता रद्द की गई है। भाजपा को बताना चाहिए कि वो जांच से क्यों डर रही है। पूरी भाजपा अदाणी का बचाव क्यों कर रही है।

भूपेश बघेल मंगलवार को लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है। मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा दी गई है। अदाणी का मुद्दा उठाने के कारण राहुल गांधी की सदस्यता रद्द की गई है। भाजपा को बताना चाहिए कि वो जांच से क्यों डर रही है। पूरी भाजपा अदाणी का बचाव क्यों कर रही है? राहुल गांधी के संसद में अदाणी से जुड़े भाषण को हटा दिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र को दबाकर संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किसी भी हद तक जा रही है। संघ के एक बड़े नेता विरोधियों को दबाने का तरीका मुसोलिनी से सीखने गए थे। विपक्षी दल भी राहुल के खिलाफ कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अदाणी के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकार को क्या दिक्कत है? अदाणी की कंपनी में आया 20 हजार करोड़ रुपये किसका है? सरकार जांच से क्यों डर रही है? एसबीआई और एलआईसी का पैसा किसके कहने पर अदाणी की कंपनियों में लगाया गया है? अदाणी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या संबंध है?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों का मुंह बंद कर देती है लेकिन राहुल गांधी किसी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम अदाणी से जुड़े मामले को जनता के बीच लेकर जाएंगे। हम न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले में विपक्ष भी हमारे साथ है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement