rae bareli news : ambulance did not reach, The patient was taken to the hospital on the bed in rae bareli -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:33 am
Location
Advertisement

एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मरीज को इस तरह ले गए परिजन

khaskhabar.com : रविवार, 02 सितम्बर 2018 1:08 PM (IST)
एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मरीज को इस तरह ले गए परिजन
रायबरेली। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराए जाने के तमाम दावों के बीच जनपद में एंबुलेंस न मिलने पर परिजनों द्वारा मरीज को इलाज के लिए चारपाई पर लादकर सीएचसी ले जाने का मामला सामने आया है। उधर मामला सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग लीपापोती करने में लग गया है।
जानकारी के अनुसारए जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी दूर डीह ब्लॉक के खेउ गांव के रहने वाले 60 वर्षीय सूरजपाल की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई। घर में उनके हाथ-पांव अकड़ने लगे तो घर वालों ने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस घंटों तक उनके घर तक नहीं पहुंची। इसके बाद मजबूर होकर घर वाले बीमार सूरजपाल को चारपाई पर लिटा कर सीएचसी पहुंचे।

सूरजपाल के परिजनों की मानें तो उन्होंने 108 एंबुलेंस सेवा को फोन किया तो जवाब मिला कि वे मरीज को लेकर नसीराबाद जा रहे और वापसी आधे घंटे में संभव होगी। वह घंटों तक एंबुलेंस का इन्तजार करते रहे, लेकिन जब एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंची तो पड़ोसियों की मदद से उन्हें चारपाई पर लिटाकर सीएचसी डीह पहुंचे, जहां उनका इलाज किया गया।
प्रभारी सीएमओ डॉ. एसके चक का कहना है कि 108 एंबुलेंस के मैनेजर ने बताया कि उस वक्त जिले की कोई भी एंबुलेंस खाली नहीं थी, जो इस कॉल को अटेंड कर पाती। मरीज के परिजन उसे चारपाई पर लिटाकर सीएचसी ले गए जहां उसका इलाज किया गया।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement