Punjab: Two dead and at least ten injured in an explosion at a factory in Mundian Kalan, Ludhiana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:25 am
Location
Advertisement

पंजाब : लुधियाना में लोहे की भट्ठी में धमाका, 2 लोगों की मौत, 10 घायल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 3:39 PM (IST)
पंजाब : लुधियाना में लोहे की भट्ठी में धमाका, 2 लोगों की मौत, 10 घायल
लुधियाना। पंजाब (Punjab) के लुधियाना शहर (Ludhiana) के मुंडियन कलां में एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट में दो व्यक्ति की मौत हो गई है, और कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, लुधियाना (Ludhiana) में एक लोहे की भट्ठी में विस्फोट होने से दो श्रमिकों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इस हादसे की सूचना दी है। घायल श्रमिकों में अधिकतर प्रवासी थे, उनके 25-30 प्रतिशत तक जल जाने से उन्हें तुरंत यहां के एक अस्पताल में लाया गया।

उनमें से दो को गंभीर हालत में राजिंद्र मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब यह हादसा हुआ उस वक्त मजदूर गर्म लोहे के नवीनीकरण में व्यस्त थे। धमाका इतना जोरदार था कि कारखाना भी आंशिक रूप से छतिग्रस्त हो गया।

एक मजदूर ने पुलिस को बताया, धमाके की आवाज सुनने के बाद हम घटनास्थल की ओर भागे। जलने से दो श्रमिकों की मौत हो और 10 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा, प्रथम दृष्टया यह लापरवाही का मामला लगता है। लुधियाना और इसके पास में स्थित शहर मंडी गोबिंदगढ़ पंजाब के लौह उद्योग का प्रमुख केंद्र हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement