Punjab teachers block highway near Ludhiana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:52 am
Location
Advertisement

पंजाब : मांगों को लेकर शिक्षकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध किया

khaskhabar.com : रविवार, 25 मार्च 2018 10:11 PM (IST)
पंजाब : मांगों को लेकर शिक्षकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध किया
लुधियाना। पंजाब सरकार द्वारा मागों को लेकर कोई आश्वासन नहीं देने पर सैकड़ों शिक्षकों ने रविवार को लुधियाना के निकट व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 को अवरुद्ध कर दिया। इससे वहां सैकड़ों वाहन फंस गए। पंजाब शिक्षक संयुक्त मोर्चे के बैनर तले विभिन्न शिक्षक संगठनों से संबंध रखने वाले शिक्षक रैली निकालने के लिए रविवार को यहां एकत्र हुए। वे सरकार द्वारा उनकी नियुक्ति के पहले तीन साल में प्रति माह 10,000 रुपये की बेसिक सैलरी देने के फैसले का विरोध कर रहे हैं और उनकी मांग है कि उन्हें वेतनमान के आधार पर पूरा वेतन दिया जाए।

एक शिक्षक नेता ने उपस्थित लोगों से कहा, ‘‘हम पंजाब सरकार द्वारा हमें केवल बेसिक सैलरी लेने के लिए दबाव बनाने को स्वीकार नहीं कर सकते। जब तक पंजाब सरकार अपना रुख नहीं बदलती, हम अपना आंदोलन नहीं रोकेंगे।’’ सूत्रों के अनुसार रैली में 10,000 से ज्यादा शिक्षक शामिल हुए।

पुलिस और जिला प्रशासन ने शिक्षकों को राजमार्ग तक जाने से रोकने के लिए बैरिकेड लगाए लेकिन शिक्षकों ने इसे तोड़ कर राजमार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग करने का भी प्रयास किया लेकिन वह असफल रही।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement