Punjab Police arrests sixth shooter in target killing case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:53 pm
Location
Advertisement

पंजाब पुलिस ने टारगेट किलिंग मामले में छठे शूटर को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 20 नवम्बर 2022 8:01 PM (IST)
पंजाब पुलिस ने टारगेट किलिंग मामले में छठे शूटर को किया गिरफ्तार
चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने रविवार को जयपुर में एक मुठभेड़ के बाद दुकानदार प्रदीप सिंह की हत्या में शामिल छठे शूटर को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। कनाडा स्थित आतंकवादी गोल्डी बराड़ द्वारा रची गई साजिश में प्रदीप सिंह को 10 नवंबर को कोटकपूरा में उसकी दुकान के बाहर छह शूटरों ने मार डाला था।

पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रमजान खान उर्फ राज हुड्डा के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने उसके दो साथियों हैप्पी मेहला (19) और साहिल मेहला (18) को भी गिरफ्तार किया है, दोनों राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से चीनी निर्मित स्टार 30 कैलिबर और 32 कैलिबर सहित दो पिस्तौल भी बरामद किए हैं। तीन दिन पहले पंजाब पुलिस ने हत्या में शामिल मनप्रीत सिंह उर्फ मणि, भूपिंदर सिंह उर्फ गोल्डी और बलजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।

डीजीपी यादव ने कहा कि खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए एडीजीपी प्रमोद बान के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीमों ने एआईजी संदीप गोयल की निगरानी में आरोपी खान का पीछा किया। महत्वपूर्ण सुराग इकट्ठा करने के बाद, डीएसपी बिक्रम बराड़ और डीएसपी राजन परमिंदर के नेतृत्व में एजीटीएफ की पुलिस टीमों ने जयपुर के विनायक एन्क्लेव कॉलोनी की एक बिल्डिंग में उसके ठिकाने का पता लगाने में कामयाबी हासिल की, जहां वह किराए के मकान में अपने दो साथियों के साथ छिपा हुआ था।

डीजीपी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों और राजस्थान पुलिस के साथ अच्छी तरह से समन्वित ऑपरेशन में, एजीटीएफ टीम खान को उसके किराए के आवास से पकड़ने में कामयाब रही।

डीजीपी ने कहा, जब पुलिस टीमों ने रमजान को गिरफ्तार करने की कोशिश की, तो उसने पुलिस पर गोलियां चलाईं और जवाबी गोलीबारी में वह घायल हो गया। आरोपी को जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement