Punjab is one of the most peaceful states in the country, that why investors are coming: Bhagwant Mann-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

पंजाब देश के सबसे शांत प्रिय राज्यों में है, इसलिए आ रहे निवेशकः भगवंत मान

khaskhabar.com : शनिवार, 15 अप्रैल 2023 10:11 AM (IST)
पंजाब देश के सबसे शांत प्रिय राज्यों में है, इसलिए आ रहे निवेशकः भगवंत मान
सीबीआई ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया, उधऱ, दुख निवारण साहिब गुरुद्वारे में पहुंचे मुख्यमंत्री
पटियाला। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को बैसाखी के पर गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में माथा टेका और राज्य की शांति, तरक्की और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। उन्होंने लोगों को समृद्ध गौरवमयी और सांस्कृतिक विरासत संबंधी याद दिलाते हुए कहा कि इस पवित्र दिवस पर 1699 में दसवें पातशाह श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी ने पवित्र नगरी श्रीआनन्दपुर साहिब में अलग-अलग क्षेत्रों और धर्मों से संबंधित पाँच प्यारों को अमृत छकाकर ‘खालसा पंथ’ की सृजना की थी। दसमेश पिता ने जात-पात रहित समाज की सृजना की और मानवता के लिए प्यार एवं हमदर्दी, सर्व-साझेदारी और आपसी-भाईचारे का प्रचार किया। इधर, सीबीआई ने नोटिस देकर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह त्योहार फसल की कटाई की शुरुआत और रबी की फ़सलों के पकने का प्रतीक है। यह अवसर राज्य के किसानों की मेहनत का फल एकत्रित करने का समय है। इस साल स्थिति अलग है क्योंकि लगातार बारिश के कारण किसानों की फ़सल का भारी नुकसान हुआ है। किसानों को इस स्थिति से निकालने के लिए राज्य सरकार किसानों और कृषि मज़दूरों के साथ खड़ी है। सरकार ने किसानों को मुआवज़ा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
लोगों को इस खुशी के त्योहार को पारम्परिक धूमधाम से मनाने का न्योता देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे देश के धर्म-निरपेक्ष और सामाजिक ताने-बाने को मज़बूत करने में सहायक होगा। पंजाब सरकार महान सिख गुरूओं की शिक्षाओं पर चलते हुए राज्य की तरक्की और लोगों की खुशहाली के लिए अथक प्रयास कर रही है।
उन्होंने कहा कि पंजाब देश के सबसे शांत राज्यों में से एक है। जिस कारण देश के बड़े उद्योगपति राज्य में निवेश करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने लोगों को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा राज्य की सख़्त मेहनत के साथ हासिल की गई शांति को भंग करके गुमराह करने वाले प्रचार से सचेत रहने की अपील की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा और डॉ. बलबीर सिंह एवं अन्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement