Punjab fully prepared to deal with Kovid, mock drill will be held: Health Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:01 am
Location
Advertisement

कोविड से निपटने के लिए पंजाब पूरी तरह तैयार, मॉक ड्रिल होगीः स्वास्थ्य मंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अप्रैल 2023 7:29 PM (IST)
कोविड से निपटने के लिए पंजाब पूरी तरह तैयार, मॉक ड्रिल होगीः स्वास्थ्य मंत्री
पटियाला। पिछले कुछ दिनों से कोविड के मामलों में मामूली बढ़ोत्तरी को लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बुधवार को कहाकि पंजाब सरकार कोविड से से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
स्वास्थ्य मंत्री बुधवार को पटियाला के सरकारी राजिन्दरा अस्पताल में कोविड आईसोलटेड वार्ड के मेडिकल बुनियादी ढांचे के प्रबंधों का जायज़ा लेने आए थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में ज़रुरी बैडों की क्षमता और वेंटीलेटरों के साथ-साथ सभी उचित प्रबंधों के साथ पूरी तरह तैयार है। इसके अलावा वायरस के और फैलाव के साथ निपटने के लिए हमारे पास पीपीई किटें, मास्क और टेस्टिंग किटें भी उपलब्ध हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार के पास ज़रुरी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में सभी ऑक्सीजन प्लांट और एमरजेंसी व्यवस्था पूरी तरह कार्यशील हैं। हालांकि स्थिति काबू में है। लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है। डॉ. बलबीर सिंह ने लोगों को फिर भी एहतियातन सामाजिक दूरी, मास्क पहनने और कोरोना वायरस को रोकने के लिए बार-बार हाथ धोने समेत स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकोल की सख्ती के साथ पालना करने की अपील की।
उन्होंने कहा जिनकी बीमारियों के साथ लड़ने की क्षमता कम है या कोविड के लक्षण जैसे ज़ुकाम या खाँसी लग रहे हैं, को अपना ज़्यादा ध्यान रखना चाहिए। जब तक कोई ज़रूरी काम न हो बाहर जाने से गुरेज़ करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जब भी वह अपने घर से बाहर निकलने तो लाज़िमी मास्क पहन कर ही बाहर जाएँ। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की हिदायतों अनुसार पंजाब स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 10-11 अप्रैल को राज्य में कोविड सम्बन्धी तैयारियों को यकीनी बनाने के लिए मोक ड्रिल करवाई जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को अफ़वाहों से बचने की भी अपील की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement