Punjab CM Bhagwant Singh Mann demands Governor to approve 5 outstanding bills-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:14 pm
Location
Advertisement

पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान ने राज्यपाल से की 5 बकाया बिलों को मंज़ूरी देने की मांग

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 नवम्बर 2023 7:26 PM (IST)
पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान ने राज्यपाल से की 5 बकाया बिलों को मंज़ूरी देने की मांग
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को कुछ महीने पहले राज्य विधानसभा द्वारा पास किए 5 बिलों को तुरंत मंज़ूरी देने की अपील की है। राज्यपाल को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहाकि पंजाब विधान सभा द्वारा पास किए गए 5 बिल राज्यपाल के पास सहमति के लिए लम्बित हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से चार बिल इस साल 19 और 20 जून को हुए बजट सत्र की बैठकों में पास किए गए थे।
भगवंत सिंह मान ने कहा कि इससे पहले राज्यपाल के साथ हुई उनकी बातचीत के दौरान राज्यपाल ने जून 2023 में स्पीकर द्वारा बुलाए गए विशेष विधानसभा सत्र की प्रामाणिकता पर संदेह जताया था, इसी कारण अभी तक बिलों को मंज़ूरी नहीं दी गई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 10 नवंबर को अदालत में सुनाए गए आदेशों में 19-20 जून और 20 अक्तूबर, 2023 को हुई पंजाब विधानसभा की बैठकों को जायज ठहराया गया है। इस कारण 5 बिल जो विधानसभा द्वारा जायज तौर पर पास किए गए थे, राज्यपाल के पास मंज़ूरी के लिए लम्बित पड़े हैं।
भगवंत सिंह मान ने बताया कि इन बिलों में सिख गुरूद्वाराज़ (संशोधन) बिल, 2023, पंजाब पुलिस (संशोधन) बिल, 2023, पंजाब ऐफीलेटिड कॉलेज (सेवा की सुरक्षा) (संशोधन) बिल, 2023, पंजाब यूनिवर्सिटीज कानून (संशोधन) बिल, 2023 और पंजाब राज्य विजीलैंस कमीशन (रिपील) बिल, 2022 शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement