Punjab is witnessing all-round development: Bhagwant Mann-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 15, 2024 1:51 pm
Location
Advertisement

संपूर्ण विकास का साक्षी बन रहा है पंजाब : भगवंत मान

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 जनवरी 2023 4:34 PM (IST)
संपूर्ण विकास का साक्षी बन रहा है पंजाब : भगवंत मान
बठिंडा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि सरकार के प्रयासों से राज्य हर क्षेत्र में संपूर्ण विकास देखकर कीमती 'कोहिनूर' रत्न की तरह चमकेगा। सीएम ने गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए उनसे सरकार को पूर्ण समर्थन और सहयोग देने का आह्वान किया। सीएम ने दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों से आग्रह किया कि वे राज्य के प्राचीन गौरव को बहाल करने में सरकार की मदद करें। सीएम ने पंजाब को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया और कहा कि सरकार बराबरी का एक समाज बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसकी कल्पना महान शहीदों और राष्ट्रीय नेताओं ने की थी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ब्रिटिश भारत के उपनिवेश के रूप में देश ने बहुत कुछ सहा है, लेकिन स्वतंत्रता संग्राम के बहादुर और ²ढ़ नायकों ने विदेशी साम्राज्यवाद की बेड़ियों को हटाने के लिए बड़ा बलिदान दिया है।


उन्होंने कहा कि यह ऑन रिकॉर्ड है कि जिन महान देशभक्त ने अपने प्राणों की आहुति दी या किसी न किसी रूप में ब्रिटिश अत्याचार के शिकार हुए, उसमें 90 प्रतिशत पंजाबी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबा साहिब बीआर अम्बेडकर अधूरे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में राज्य में सत्ता संभालने वाली सरकारों से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन अधिकांश ने इन उम्मीदों को धराशायी कर दिया क्योंकि भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी और कई अन्य बीमारियां अभी भी राज्य में हैं।

सीएम मान ने कहा कि इस साल की शुरुआत में कार्यभार संभालने वाली आम आदमी सरकार पंजाब में ताजी हवा के झोंके की तरह आई है क्योंकि यह राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। अब समय आ गया है जब हर पंजाबी को 'रंगला पंजाब' बनाने के लिए आगे आना चाहिए। मान ने कहा कि अब तक 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए जा चुके हैं और पंजाब के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए 27 जनवरी को 400 से अधिक क्लीनिक खोले जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनने के पहले कुछ महीनों के भीतर ही 25,886 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं और पूरी भर्ती योग्यता और पारदर्शिता के आधार पर की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि बठिंडा शहर की ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए शहर के बाहरी इलाके में अत्याधुनिक बस स्टैंड बनाए जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की सुविधा के लिए शहर के लिए शटल बस सेवा शुरू की जाएगी। मान ने यह भी कहा कि बठिंडा में 260 करोड़ रुपये की लागत से अर्बन एस्टेट फोर का निर्माण किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement