Publicity with bulldozer is trending among social media and common people, see photos...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:14 pm
Location
Advertisement

बुलडोजर से प्रचार सोशल मीडिया और आम लोगों के बीच कर रहा ट्रेंड, देखें तस्वीरें...

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 3:48 PM (IST)
बुलडोजर से प्रचार सोशल मीडिया और आम लोगों के बीच कर रहा ट्रेंड, देखें तस्वीरें...
ग्रेटर नोएडा। कभी निर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल होने वाला बुलडोजर प्रचार के लिए इस्तेमाल होने लगा है, बाबा का बुलडोजर की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसका जमकर इस्तेमाल हो रहा है। ग्रेटर नोएडा के गांव सादोपुर झाल में 1 अप्रैल को विराट हिंदू सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस आयोजन को लेकर जो जागरूकता रैली निकाली गई तो उसमें चल रहे बुलडोजर पर झांकी निकाली गई, जिसमें माफियाओं को सख्त संदेश देने का भी प्रयास किया गया। जो लोगों की भी चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर भी टेंड कर रहा है।

विराट हिंदू महासम्मेलन का आयोजन के लिए निकाली जा रही जागरूक यात्रा में बडी संख्या में चार पहिया और दो पहिया वाहन शामिल रहे। लेकिन सबसे ज्यादा लोगों को बुलडोजरों पर निकाली गई झांकी ने आकर्षित किया। गुंडे माफियाओं को सख्त संदेश देने के लिए बुलडोजर द्वारा कराई जा रही कार्रवाई को दशार्ने के साथ ही आदित्य नाथ जी को और बागेश्वर धाम के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री की तस्वीरे लगाई गई थी। अक्सर ऐसा ²श्य झांकी का मुख्य आकर्षण बन जाता है। बुलडोजरों को देखने के लिए लोग वाहनों से नीचे उतर कर सड़क की साइड में खड़े हो गए।

गौ रक्षा हिन्दू दल वेद नागर अध्यक्ष वेद नागर का कहना है कि लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यही कारण है अब बुलडोजर सोशल मीडिया पर ही नहीं शहर की सड़कों पर भी आम लोगों के मन में ट्रेंड कर रहा है। माफियाओं बदमाशों पर बुलडोजर द्वारा कराई जा रही कार्रवाई के बाद अब लोग बुलडोजर को झांकियों में देखना पसंद कर रहे हैं। वेद नागर ने बताया कि विराट हिंदू सम्मेलन योगी आदित्य नाथ जी को व बागेश्वर धाम के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री को समर्पित किया जायेगा। सम्मेलन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीर्थ सिंह रावत, लोकसभा सांसद महेश शर्मा, विधायक महामण्डलेश्वर जगत गुरु समेत बड़े बड़े दिग्गज नेता व साधु संत आ रहे है।

बुलडोजर का उपयोग क्षेत्र में नीव खुदवाने और निर्माण कार्यों के लिए किया जाता है। आमतौर पर 900 से लेकर एक हजार रुपये प्रति घंटा किराए पर बुलडोजर मिल जाते हैं। मगर शोभा यात्रा झांकियों आदि में माग बढ़ने के कारण अब किराए का रेट 1500 रुपये तक पहुंच गया है। ऐसे आयोजनों में बुलडोजर की बढ़ती मांग के कारण अन्य निर्माण कार्यों के लिए उपलब्धता कम हो गई है, जिससे निर्माण कार्य कराने वाले लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement