PSI scam: Karnataka Congress points finger at Yeddyurappa son-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 5:17 pm
Location
Advertisement

पीएसआई घोटाला : कर्नाटक कांग्रेस ने येदियुरप्पा के बेटे पर उठाई उंगली

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 6:40 PM (IST)
पीएसआई घोटाला : कर्नाटक कांग्रेस ने येदियुरप्पा के बेटे पर उठाई उंगली
बेंगलुरु । कर्नाटक कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज्य में पीएसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आईएएस अधिकारी अमृत पॉल सिर्फ बलि का बकरा हैं। आरोपी और कोई है। विपक्षी दल ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे को पीएसआई भर्ती घोटाले के पीछे मुख्य सरगना के रूप में बताया। विपक्षी दल ने ये आरोप बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल के आरोप के बाद लगाए हैं कि पीएसआई के घोटाले के पीछे पूर्व सीएम के बेटे का हाथ है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी और गोवा राज्यों के एआईसीसी प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने सच्चाई सामने आने के लिए पीएसआई घोटाले की न्यायिक जांच या केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

दिनेश गुंडू राव ने प्रश्न किया कि, "कर्नाटक में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान पीएसआई की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। यह घोटाला भाजपा के शासन काल में हुआ था। इस कार्यकाल में बी.एस. येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था और पूर्व सीएम बन गए थे। क्या बीजेपी विधायक येदियुरप्पा के बेटे की ओर इशारा करने की कोशिश कर रहे हैं? आग के बिना धुआं निकलने की कोई संभावना नहीं है। क्या ऐसे ही आरोप लगाएंगे विधायक यतनाल?"

उन्होंने आगे कहा कि, "येदियुरप्पा के बेटे के सीधे तौर पर घोटाले में शामिल होने का एक भाजपा विधायक द्वारा सीधा आरोप लगाया गया है। फिलहाल इस घोटाले की जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) कर रहा है। यह पहली बार नहीं है, जब विधायक यतनाल इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।"

इन आरोपों के बावजूद सीआईडी भाजपा विधायक यतनाल के आरोपों की जांच क्यों नहीं कर रही है?

कांग्रेस ने पिछले सत्र के दौरान न्यायिक जांच की मांग की थी। भाजपा विधायक ने मांग की थी कि घोटाले के पीछे पूर्व सीएम का बेटा किंगपिन है और सीबीआई जांच की मांग की थी। सत्तारूढ़ भाजपा ने हमारे द्वारा जांच की मांग से इनकार नहीं किया था। इसे भाजपा विधायक यतनाल की मांग को महत्व दें।

बीजेपी विधायक यतनाल के आरोपों को गौर से देखें तो लगता है कि घोटाले को लेकर गिरफ्तार मौजूदा आईपीएस अधिकारी अमृत पॉल बलि का बकरा हैं। घोटाले के पीछे सरगना पूर्व सीएम के बेटे हैं।

उन्होंने कहा कि सच्चाई न्यायिक जांच या सीबीआई जांच से ही जनता के सामने आ सकती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement