Profit of 8 crore 13 lakhs from annual turnover of 56 crores, RSGL will give dividend to the members-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 3:42 am
Location
Advertisement

56 करोड़ के सालाना कारोबार से 8 करोड़ 13 लाख का लाभ, आरएसजीएल सदस्यों को देगी लाभांश

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2022 05:54 AM (IST)
56 करोड़ के सालाना कारोबार
से 8 करोड़ 13 लाख का लाभ, आरएसजीएल सदस्यों को देगी लाभांश
जयपुर । राजस्थान स्टेट गैस लि. अपने सदस्यों को लाभांश देगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं चेयरमैन आरएसजीएल की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में आयोजित वार्षिक आमसभा की वर्चुअल बैठक में यह निर्णय लिया गया। एसीएस एवं चेयरमैन आरएसजीएल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि आरएसजीएल का वित्तीय वर्ष के दौरान करीब 56 करोड़ 63 लाख रुपए का सालाना कारोबार रहा है। आरएसजीएल बेहतरीन परिणाम देते हुए लगभग 8 करोड़ 13 लाख रु. का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। आरएसजीएल के वार्षिक कारोबार में दो कराडे़ रु. से अधिक की बढ़ोतरी रही है। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि लाभांश राशि 65 लाख रु. में से 32 लाख 50 हजार गैल गैस व 32 लाख 50 हजार रु. राजस्थान स्टेट पेट्रोलियम कारपोरेशन को दिया जाएगा। एसीएस माइंस एवं चेयरमैन आरएसजीएल डॉ. अग्रवाल ने बताया कि पहले कोरोना लाकडाउन और उसके बाद प्राक्तिक गैस व पेट्रोल उत्पादों के भाव बढ़ने जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल ने अच्छे परिणाम दिए हैं। उन्होंने बताया कि कोटा में इस वित्तीय वर्ष में पाइप लाइन से 3 हजार घरेलू गैस कनेक्शन दिए जाने का कार्यक्रम है। उन्होंने घरेलू गैस कनेक्शन जारी करने के काम में और तेजी लाने की आवश्यकता भी प्रतिपादित की। डॉ. अग्रवाल ने ओनलाईन व्यवस्था होने से अब सीएनजी स्टेशनों पर गैस की उपलब्धता व वितरण व्यवस्था में उल्लेखनीय सकारात्मक बदलाव आया है। आरएसजीएल द्वारा नीमराणा, कूकस से सीएनजी उपलब्ध कराने के साथ ही कोटा में सीएनजी स्टेशनों से सीएनजी उपलब्ध कराने के साथ ही कोटा में आधारभूत संरचना स्थापित करते हुए पाइप लाईन से घरेलू गैस उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। कोटा में औद्योगिक और वाहनों के लिए गैस उपलब्ध कराने में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है और करीब 30 हजार किलोग्राम गैस प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही है। इससे पहले 20 से 22 हजार किलोग्राम सीएनजी प्रतिदिन उपलब्ध कराई जा रही थी। उन्होंने बताया कि सीएनजी और पीएनजी से उपलब्ध कराई जाने वाली गैस अपेक्षाकृत काफी सस्ती होती है।
राजस्थान स्टेट गैस लि. के कार्यवाहक प्रबंध संचालक एसीडी वर्मा ने विस्तार से गतिविधियों की जानकारी दी। उन्हांने बताया कि राजस्थान गैस लगातार लाभ में काम कर रही है।

नवनियुक्त प्रबंध संचालक रणवीर सिंह ने विश्वास दिलाया कि आरएसजीएल की गतिविधियों और कार्यों को तेजी से विस्तारित किया जाएगा और अधिक से अधिक लोगों तक सेवाएं उपलब्ध कराने के समन्वित कदम उठाए जाएंगे।
आरएसजीएल की वार्षिक साधारण सभा की वर्चुअल बैठक में संचालक मण्डल के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement