Private person caught taking bribe of Rs 10,000 for waqf board employee-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:42 pm
Location
Advertisement

वक्फ़ बोर्ड कर्मचारी के लिए 10,000 रुपए रिश्वत लेता प्राईवेट व्यक्ति काबू

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मार्च 2023 08:53 AM (IST)
वक्फ़ बोर्ड कर्मचारी के लिए 10,000 रुपए रिश्वत लेता प्राईवेट व्यक्ति काबू
फिरोजपुर। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फाजि़ल्का में तैनात वकफ़ बोर्ड के कर्मचारी नाजऱ अली ख़ातर 10,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एम.आर. कॉलज रोड, फाजि़ल्का निवासी प्राईवेट व्यक्ति इंदरजीत शर्मा पटवारी को काबू किया है। इस मामले में गाँव उरसी जट्टां, राजपुरा, पटियाला के फऱार वक्फ़ बोर्ड के मुलाजि़म को गिरफ़्तार करने के लिए विजिलेंस ब्यूरो द्वारा पहले ही टीमों का गठन किया जा चुका है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि प्राईवेट व्यक्ति को सुरजीत सिंह निवासी चक्क बलोचां वाला (महालम), जलालाबाद, फाजि़ल्का की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से सम्पर्क कर आरोप लगाया है कि वक्फ़ बोर्ड की दो कनाल का पट्टा उसकी पत्नी के नाम पर करने के बदले उक्त कर्मचारी और उसके साथी प्राईवेट व्यक्ति ने रिश्वत के तौर पर 60,000 रुपए की माँग की है। पहली किस्त के तौर पर 5,000 रुपए ले चुका है। उसे बाकी पैसे किस्तों में देने का उसने झूठा वादा किया है।
शिकायतकर्ता ने कथित दोषी द्वारा रिश्वत की माँग करते समय की सारी बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया। इसको सबूत के तौर पर दोषी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए विजिलेंस ब्यूरो के समक्ष पेश किया। प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक जाँच के बाद फिऱोज़पुर यूनिट की विजिलेंस टीम ने जाल बिछाकर प्राईवेट व्यक्ति को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी दोनों मुलजि़मों के खि़लाफ़ विजिलेंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर अगली जाँच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement