Preparing to terminate the contract of smart chip company issuing RC and license-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 1:06 pm
Location
Advertisement

आरसी और लाइसेंस जारी करने वाली स्मार्ट चिप कंपनी का कॉन्ट्रेेक्ट ख़त्म करने की तैयारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 6:59 PM (IST)
आरसी और लाइसेंस जारी करने वाली स्मार्ट चिप कंपनी का कॉन्ट्रेेक्ट ख़त्म करने की तैयारी
चंडीगढ़। राज्य में नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) और ड्राइविंग लाइसेंस का काम प्रभावित होने को गंभीरता से लेते हुए पंजाब के परिवहन मंत्री सरदार लालजीत सिंह भुल्लर ने स्मार्ट चिप लिमिटेड कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट ख़त्म करने का नोटिस जारी किया है। इससे पहले कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे। जिसका कंपनी द्वारा कोई उपयुक्त जवाब नहीं दिया।
कैबिनेट मंत्री भुल्लर ने बताया कि आरसी और लाइसेंस के काम में देरी होने की खबरों के मद्देनज़र पिछले कई दिनों से कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट की शर्तों के मुताबिक काम को समयबद्ध तरीके से मुकम्मल करने की हिदायतें दी जा रही थीं। कंपनी निरतंर कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों को मानने से इनकार करती रही। उन्होंने बताया कि काम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए एल-2 और एल-3 कंपनियों और सरकारी इकाइयों (पीएसयूज़) को यह काम आवंटित करने के लिए पेशकश पत्र जारी किए जा रहे हैं। ताकि रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के काम को जल्द से जल्द निपटाया जा सके।
भुल्लर ने सख़्त शब्दों में कहा कि समझौते पर खरा न उतरने वाली कंपनी के विरुद्ध सख़्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि समझौतों की शर्तों के मुताबिक काम न करके सरकारी काम में विघ्न डालने के लिए कंपनी को ब्लैक लिस्ट किए जाने की कार्यवाही भी आरंभ कर दी गई है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पंजाब ट्रैफिक़ पुलिस के एडीजीपी ए.एस. राए को भी हिदायतें जारी की गई हैं कि डिजीलॉकर या एम परिवहन एप से डाउनलोड की गई आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस को माना जाए और यह ऑनलाइन दस्तावेज़ दिखाने वाले राहगीरों के चालान न किए जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement