Politics on Nitishs Red Fort Iftar party, Chirag took a dig-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:26 am
Location
Advertisement

नीतीश की 'लालकिला' वाली इफ्तार पार्टी पर सियासत, चिराग ने किया कटाक्ष

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अप्रैल 2023 3:24 PM (IST)
नीतीश की 'लालकिला' वाली इफ्तार पार्टी पर सियासत, चिराग ने किया कटाक्ष
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना के फुलवारीशरीफ में आयोजित एक इफ्तार पार्टी में शमिल होने को लेकर प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है। दरअसल, इस इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार जिस मंच पर बैठे थे उस मंच की पृष्ठभूमि में दिल्ली के लालकिला का बड़ा पोस्टर लगा था। अब इस इफ्तार पार्टी को लेकर भाजपा ने जहां नीतीश पर निशाना साधा है वहीं लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कटाक्ष किया है।

लोजपा (रा) के प्रमुख और सांसद चिराग ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते रहते हैं। लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराने का नीतीश कुमार का सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है। ऐसे में नकली लाल किले की तस्वीर मंच के पीछे लगा दिया।

उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि हो सकता है कि आने वाले समय में उसी तरह का नकली मॉडल तैयार कर उसी नकली लाल किले की प्राचीर से तिरंगा लहरा दें और इसी तरह से उनका सपना पूरा हो जाए।

उन्होंने कहा कि हैरत की बात है कि नीतीश कुमार अपना ही मजाक उड़वाते हैं। लाल किले की तस्वीर पीछे लगाते हैं और आगे खुद विराजमान हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी तो ठीक ढंग से नहीं निभा पा रहे हैं, वे देश की जिम्मेवारी कैसे संभाल पाएंगे। किस मॉडल को लेकर नीतीश कुमार देश की जनता के सामने जाएंगे।

इधर, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि बिहार के नीरो की तरह नीतीश कुमार उस समय जश्न-ए-इफ्तार का आनंद ले रहे हैं जब बिहार जल रहा है। ठीक उसी तरह जैसे नीरो रोम के जलने के वक्त बांसुरी बजाने का आनंद ले रहा था।

उन्होंने कहा कि लालकिले की पृष्ठभूमि में बैठकर मौलाना टोपी पहनकर नीतीश कुमार मोहम्मद बिन तुगलक की तरह, उन्हीं की भूमिका में दिख रहे हैं। मोहम्मद बिन तुगलक ने अपने शासकीय अहंकार और जिद में दिल्ली से दौलताबाद और फिर वापस आने के अपने सफर में जान- माल, जनजीवन तबाह कर दिया और अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया था। ठीक उसी तरह बिहार के मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए लगातार कई यू-टर्न से बिहार एवं बिहारवासियों को फिर से उसी स्थान पर, जीरो पर लाकर खड़ा कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने पटना के फुलवारीशरीफ स्थित अपने सरकारी आवास पर सोमवार की शाम इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया, जहां मंच की पृष्ठभूमि में लालकिला का पोस्टर था(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement