Police pushes Dr. Nitin Raut of Maharashtra Congress during Bharat Jodo Yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:20 pm
Location
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में महाराष्ट्र कांग्रेस के डॉ. नितिन राउत को पुलिस ने दिया धक्का

khaskhabar.com : बुधवार, 02 नवम्बर 2022 2:03 PM (IST)
भारत जोड़ो यात्रा में महाराष्ट्र कांग्रेस के डॉ. नितिन राउत को पुलिस ने दिया धक्का
मुंबई । महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. नितिन राउत बुधवार को तेलंगाना पुलिस के एक अधिकारी द्वारा धक्का-मुक्की करने के बाद घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पार्टी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह घटना तब हुई, जब वह तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ चल रहे थे।

एक स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर डॉ. राउत को जोर से धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गए, उनके सिर, दाहिनी आंख के ऊपर, हाथों और पैरों पर चोट लग गई।

हालांकि पुलिस के व्यवहार के लिए उकसावे की स्थिति स्पष्ट नहीं है, डॉ. राउत को हैदराबाद के वासव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस नेताओं ने उनकी हालत स्थिर बताई है।

राहुल गांधी ने डॉ. राउत के स्वास्थ्य की जानकारी फोन के जरिए ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कई शीर्ष नेता एआईसीसी पदाधिकारियों के.सी. वेणुगोपाल, के. राजू, राजेश लिलोथिया, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, तेलंगाना में विपक्ष के नेता हट्टी विक्रमार्क और अन्य लोगों ने या तो फोन किया या अस्पताल में डॉ. राउत से मिलने गए।

नागपुर के रहने वाले 70 वर्षीय डॉ. राउत महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हैं और कांग्रेस के एससी/एसटी सेल के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement