Police launched awareness campaign under Nasha Mukt Bharat Pakhwada campaign-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 5:12 pm
Location
Advertisement

नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान के तहत पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

khaskhabar.com : बुधवार, 12 जून 2024 6:32 PM (IST)
नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान के तहत पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान
पानीपत। समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के मार्गदर्शन में हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में 12 जून से 26 जून तक नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान नशा मुक्त भारत पखवाड़ा शुरू किया गया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को नशा न करने के प्रति प्रेरित करना और नशे के दुष्प्रभावों बारे में जानकारी देकर जागरूक करना है।


पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने जिला में अभियान के सफल आयोजन के लिए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय संदीप कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रबंधक व चौकी इंचार्जों को विशेष दिशा निर्देश दिए है। बुधवार को जिला पुलिस की टीमों ने बस स्टैंड व टैक्सी स्टैंड पर आमजन को नशे के दुष्परिणामों के बारे जानकारी देकर जागरूक किया। पुलिस की विभिन्न टीमों ने लोगों को नशा ना करने, इससे होने वाले कुप्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

नशा एक सामाजिक बुराई

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई से लड़ने के लिए समाज को एकजुट होना होगा। तभी हम इस अभिशाप को जड़ से खत्म कर सकते है। उन्होंने बताया कि नशा शरीर के लिए जहा खतरनाक है, वही अपराध का भी मुख्य कारण है। अनेक युवा जो नशे में किसी कारणवश धंस जाते हैं और फिर उस नशे की पूर्ति के लिए कोई भी आपराधिक वारदात करने से नही हिचकिचाते। नशा मुक्त व अपराधमुक्त समाज की स्थापना के लिए हम सभी को मिलकर कदम उठाने होंगे, तभी यह मुहिम सार्थक होगी। सभी लोग इस मुहिम में बढचढ अपना अहम योगदान दे, एक दूसरे को नशे के खिलाफ जागरूक करें।

अभियान के तहत जिला पुलिस नशे के खिलाफ जागरूक्ता सेमिनार, रैली, नाटक इत्यादी का आयोजन करवा युवा वर्ग को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement