PM Modi to kick off BJP campaign for Himachal Assembly polls-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 5, 2022 4:21 pm
Location
Advertisement

पीएम मोदी आज हिमाचल के मंडी में फूंकेंगे भाजपा का चुनावी बिगुल

khaskhabar.com : शनिवार, 24 सितम्बर 2022 12:27 PM (IST)
पीएम मोदी आज हिमाचल के मंडी में फूंकेंगे भाजपा का चुनावी बिगुल
मंडी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वह 'छोटी काशी' यानी मंडी में करीब एक लाख युवाओं को संबोधित करेंगे।

वह युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे, जो चुनाव की घोषणा से पहले नियोजित तीन रैलियों में से पहली है। मंडी जिले में 10 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। रैली में 40 साल से कम उम्र के एक लाख से अधिक युवाओं के जुटने की संभावना है।

मंडी के बाद मोदी बाद की तारीखों में बिलासपुर और चंबा शहर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा नेता अमित शाह और जेपी नड्डा भी राज्य का अलग-अलग दौरा करेंगे।

भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री का मंडी का दौरा लोगों के लिए गर्व की बात है।

कश्यप ने आईएएनएस से कहा, "हिमाचल के लोगों के प्रति नरेंद्र मोदी का स्नेह अद्भुत है और हिमाचल के लोग भी उनसे बहुत प्यार करते हैं। मोदी जी का हिमाचल से गहरा संबंध रहा है।"

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा रैली एक बड़ी सफलता होगी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मोदी को सुनने के लिए आ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इस रैली में एक लाख से अधिक युवा हिस्सा लेने जा रहे हैं, जिससे भाजपा में नई ऊर्जा का संचार होगा। इस रैली में हिमाचल प्रदेश के हर बूथ से 20 युवा हिस्सा लेंगे।"

मोदी की यात्रा से उत्साहित मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, जो युवा विजय संकल्प रैली से संबंधित व्यवस्थाओं की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं, ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा राज्य और यहां के लोगों के प्रति उनकी उदारता को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने राज्य के दौरे से पहले ही राज्य के लिए एक बल्क ड्रग फार्मा पार्क को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, "यह उन लोगों को करारा जवाब है, जिन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने राज्य को कुछ नहीं दिया।"

पार्टी ठाकुर के नेतृत्व में चुनाव में उतरेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के लिए 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं को मंजूरी देने के अलावा, प्रधानमंत्री ने राज्य को 800 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान की थी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विकास के मामले में देश के अग्रणी राज्यों में से एक बनाने के लिए इन वर्षो में राज्य के लोगों को उनके योगदान पर धन्यवाद देने के लिए राज्य सरकार के 75 कार्यक्रमों का आयोजन करने के राज्य सरकार के फैसले से विपक्षी नेता परेशान थे।

उन्होंने कहा कि परंपरा बदलने को लेकर भाजपा सरकार का नारा भी कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आ रहा है।

ठाकुर ने आईएएनएस को बताया, "यह परंपरा (लगातार एक और कार्यकाल के लिए कप्तान बनाए रखने की) पूरे देश में बदल गई है और अब ऐसा करने की हिमाचल प्रदेश की बारी है।"

मोदी ने पिछली बार 31 मई को अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ को ऐतिहासिक रिज से चिह्न्ति करने के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करने के लिए राज्य का दौरा किया था।

इससे पहले, उन्होंने राज्य सरकार की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर 27 दिसंबर, 2021 को मंडी में एक रैली को संबोधित किया था।

वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आईएएनएस को बताया कि पिछले पांच वर्षो में राज्य और केंद्र में डबल इंजन की सरकार है और विकास की गति और योजनाओं के क्रियान्वयन ने गति पकड़ी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement