PM Modi always thinks about the country: Governor of Bihar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:21 pm
Location
Advertisement

पीएम मोदी हमेशा देश के बारे में सोचते हैं : बिहार के राज्यपाल

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अप्रैल 2023 10:09 AM (IST)
पीएम मोदी हमेशा देश के बारे में सोचते हैं : बिहार के राज्यपाल
पटना। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह हमेशा देशहित में काम करते हैं। पटना में 'राष्ट्रनायक नरेंद्र मोदी' नामक पुस्तक उपशीर्षक 'राष्ट्रवाद से समाजवाद की ओर' के लोकार्पण के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए अर्लेकर ने कहा कि मोदी ने दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है।

उन्होंने कहा, पुस्तक का एक नाम है 'राष्ट्रनायक नरेंद्र मोदी' जो बिल्कुल सही है, लेकिन मैं उपशीर्षक 'राष्ट्रवाद से समाजवाद की ओर' से अलग राय रखता हूं। मैं उनसे अतीत में कई बार मिल चुका हूं और मेरा दृढ़ विश्वास है कि वह केवल 'राष्ट्रवाद' जानते थे, 'समाजवाद' नहीं। 'समाजवाद' 'राष्ट्रवाद' के अंतर्गत आता है। मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि वह किस क्षमता से बना है।

उन्होंने यह भी कहा : हमारा मूल मंत्र 'राष्ट्रवाद' था और यह भविष्य में भी वही रहेगा। पीएम मोदी के दिमाग में कोई दूसरा विचार नहीं होगा।

अर्लेकर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है। हर देश भारत के साथ व्यापार करना चाहता है।

उन्होंने कहा, बिहार से पहले मैं हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल था। जब मुझे हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था, तो पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रूप से मुझे सूचित किया था। पीएम नरेंद्र मोदी एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो व्यक्तिगत रूप से पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं की देखभाल करते हैं।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, गरीबी दूर करने वाला सिद्धांत 'राष्ट्रवाद' है और दूसरों के लिए जीना 'समाजवाद' है।

पुस्तक एक भाजपा नेता उषा विद्यार्थी द्वारा लिखी गई है और यह कार्यक्रम बिहार विधान परिषद के परिसर के अंदर आयोजित किया गया था, जहां मंगलवार शाम को भाजपा के कई विधायक और विधान पार्षद उपस्थित थे।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement