Pitbull attacks 10 year old girl in Ghaziabad, admitted to hospital-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 14, 2024 12:58 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद में 10 साल की बच्ची पर पिटबुल ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 मार्च 2024 12:00 PM (IST)
गाजियाबाद में 10 साल की बच्ची पर पिटबुल ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती
गाजियाबाद । गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में 10 साल की एक मासूम बच्ची पर एक पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया। बच्ची के चेहरे को कुत्ते ने बुरी तरीके से काट लिया। इसके बाद बच्ची को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी सर्जरी की जा रही है।

खतरनाक नस्ल के पिटबुल डॉग के लोगों पर हमला करने की कई घटनाएं पहले भी सामने आती रही हैं। ये मामला शालीमार गार्डन की डीएलएफ कॉलोनी का है।

पिटबुल जैसी नस्ल के कुत्तों को पालने पर पूरी तरह से मनाही है और अगर किसी ने उसे पहले से पाला भी है तो उसे नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

फिलहाल इस मामले की शिकायत पीड़ित परिवार ने पुलिस से की है।

गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में डीएलएफ कॉलोनी में रहने वाले अमर सिंह ने पिटबुल डॉग पाल रखा है। बुधवार रात करीब 8 बजे पड़ोस में रहने वाले नाज मोहम्मद की 10 साल की बेटी आलिया नाज, अमर सिंह के घर उनकी बेटी मानवी सिंह से मिलने के लिए गई थी। इस दौरान पिटबुल नीचे खुला घूम रहा था और फैमिली के सभी मेंबर घर की छत पर मौजूद थे।

अचानक कुत्ते ने आलिया का मुंह अपने जबड़े में फंसा लिया। बच्ची चीखी-चिल्लाई, मगर कुत्ते का खौफनाक गुस्सा देख किसी की हिम्मत उसको छुड़ाने की नहीं हुई।

पड़ोस के एक बुजुर्ग व्यक्ति चीख पुकार सुनकर मौके पर आए और डंडे मारकर जैसे-तैसे पिटबुल को दूर किया। तब तक बच्ची लहूलुहान हो चुकी थी।

शुरुआत में फैमिली वाले घायल बच्ची की हालत देखकर उसे दिल्ली के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल ले गए। वहां प्राथमिक इलाज हुआ, लेकिन ब्लीडिंग बंद नहीं हुई।

गुरुवार रात करीब 11 बजे परिजन बच्ची को दो निजी हॉस्पिटलों में ले गए। उन्होंने बच्ची की हालत देखकर भर्ती करने से मना कर दिया। जिसके बाद परिजन उसे वापस गाजियाबाद लाए और मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में भर्ती कराया।

फैमिली के अनुसार, डॉक्टर अब सर्जरी करने में लगे हुए हैं। बच्ची के चेहरे पर काटने के कई जगह गंभीर निशान हैं। एक बड़ा कट आंख के पास है। इस हमले में बच्ची की आंख बाल-बाल बची है।

बच्ची की फैमिली ने डीएलएफ पुलिस चौकी पर पिटबुल मालिक के खिलाफ शिकायत दी है।

इस घटना के सामने आने के बाद नगर निगम ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement