Pilibhit district also came under the peak cutting case, 4 in the grip-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:58 am
Location
Advertisement

पीलीभीत जिला भी आया चोटी कटवा के घेरे में,4 आईं चपेट में

khaskhabar.com : शनिवार, 05 अगस्त 2017 5:09 PM (IST)
पीलीभीत जिला भी आया चोटी कटवा के घेरे में,4 आईं चपेट में
पीलीभीत। चोटी कटने की घटनाएं झूठ है या हकिकत, यह तो पता नहीं चल पा रहा है लेकिन ये घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पश्चिमी उत्तरप्रदेश के तराई में बसा पीलीभीत जिला भी चोटी कटवा के घेरे में आ गया है। बीते 12 घंटों में तीन अलग-अलग क्षेत्रों में 3 महिलाएं या युवतियां इसका शिकार हो चुकी हैं। तब से महिलाएं व लोग बेचैन है और पुलिस परेशान।

मामला 1: जानकारी के अनुसार पीलीभीत में सबसे पहले बिलसंडा थाना क्षेत्र में किशोरी की चोटी काटने का मामला सामने आया। यहां लिलहर गांव की रहने वाली एक किशोरी अपने परिवार साथ सो रही थी कि अचानक बाल कट गए।

मामला 2: थाना बिलसंडा क्षेत्र के गांव लिलहर में रहने वाली रजनी के साथ भी ऐसी ही कुछ घटना घटी। रजनी रोज की तरह अपने परिवार वालों के साथ घर में सो रही थी | शुक्रवार रात में रजनी चीखी, तभी पास में सो रही रजनी की ताई राजकुमारी उठी तो देखा रजनी बेहोश है। पानी उठाने के लिए चारपाई के नीचे देखा तो रजनी की चोटी नीचे पड़ी थी। तब से दोनों किशारी चुपचाप रहने लगी हैं और केवल इशारे में बात कर रही हैं। दोनों के इशारों में केवल यही समझ में आ रहा है कि उन्होंने ऐसा करते किसी को नहीं देखा। रजनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिलसंडा में भर्ती है, जहां वह किसी को कुछ भी बताने की हालत में नहीं है। बिलसंडा सीएचसी अधीक्षक डॉ.श्रीराम ने भी कहा कि किशोरी के गुमसुम होने की वजह अभी साफ़ नहीं है।

मामला 3: अगली घटना थाना सेहरामउ उत्तरी क्षेत्र के गांव दुर्जनपुर की है जहां श्रीदेव वर्मा की पत्नी लतारानी (25) जब सुबह शौच के लिए जा रही थी कि उसे किसी ने बताया कि उसकी चोटी कट गई है। यह सुनने के बाद से ही लतारानी की तबीयत बिगड़ गई है।

मामला 4: अगली घटना भी कुछ इसी तरह की है। थाना माधोटांड़ा क्षेत्र के गांव पिपरिया संतोष में रूबी (16) अपनी मां के साथ सो रही थी। देर रात सर में दर्द होने पर वह उठी और रोने लगी। रोने की आवाज सुनकर उसकी मां उठी तो देखा उसकी चोटी कटी हुई है। परिजनों ने एक निजी चिकित्सक को बुलाकर उनका इलाज कराया लेकिन तभी से रूबी दहशत में है और उसे बुखार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement