Permission to organize Jagran not given in Meerut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:34 pm
Location
Advertisement

मेरठ में नहीं दी गई 'जागरण' आयोजित करने की अनुमति

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 अप्रैल 2022 1:32 PM (IST)
मेरठ में नहीं दी गई 'जागरण' आयोजित करने की अनुमति
मेरठ । मेरठ प्रशासन ने कुछ हिंदू समूहों को जागरण करने की अनुमति नहीं दी है। ये समूह ईद उल-फितर की पूर्व संध्या पर मुस्लिम बहुल इलाके हाशिमपुरा में 'जागरण' (रात भर चलने वाला हिंदू अनुष्ठान) आयोजित करने की योजना बना रहे थे। पुलिस अधीक्षक (एसपी) शहर, विनीत भटनागर ने गुरुवार को कहा कि इस तरह के आयोजन की अनुमति देने की कोई संभावना नहीं है।

"स्पष्ट दिशानिर्देश हैं जो कहते हैं कि किसी भी नई परंपरा की अनुमति नहीं दी जा सकती। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सांप्रदायिक सद्भाव को खतरा पैदा करने वाली किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाए। अगर चीजें बढ़ती हैं, तो हमारे पास कार्रवाई करने का अधिकार है।"

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बीजेपी नेता कमल दत्त शर्मा को जागरण के मुद्दे पर पुलिस से तीखी बहस करते देखा जा सकता है।

वीडियो में वह पुलिस अधिकारी से कहते नजर आ रहे हैं कि हमें धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं है। इससे क्या फर्क पड़ता है कि इस क्षेत्र में मुसलमानों का वर्चस्व है या हिंदुओं का? दोनों भारतीय हैं। हम कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे।

एक कथित ऑडियो क्लिप में, जिला स्तर के भाजपा पदाधिकारी दीपक शर्मा को पुलिस को धमकाते और यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर हम योगी आदित्यनाथ की सरकार के दौरान हिंदू अनुष्ठान नहीं कर सकते हैं, तो हम इसे कब कर सकते हैं? यह कोई असामान्य बात नहीं है। हमने पहले भी इस तरह के आयोजन किए हैं। हाशिमपुरा में लगभग 25 हिंदू परिवार रहते हैं, जिसमें लगभग 10,000 मुसलमान हैं। क्या इसका मतलब यह है कि हिंदू धार्मिक आयोजन नहीं कर सकते?

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement