People of Haryana will give answer to the double engine of corruption when the time comes: Deepender Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:05 pm
Location
Advertisement

हरियाणा की जनता भ्रष्टाचार के डबल इंजन को समय आने पर जवाब देगीः दीपेन्द्र हुड्डा

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 10:39 PM (IST)
हरियाणा की जनता भ्रष्टाचार के डबल इंजन को समय आने पर जवाब देगीः दीपेन्द्र हुड्डा
हिसार। सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने शनिवार को उकलाना हलके के गाँव कुलेरी में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनसभा में कहा कि भाजपा का अहंकार सातवें आसमान पर पहुँच गया है। मुख्यमंत्री जन संवाद के नाम पर खुले में जनता का अपमान कर रहे हैं।
कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की सफलता और चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर सरकार ने जनसंवाद शुरु किया है। लेकिन, यह जनसंवाद जन अपमान में बदल गया है। उन्होंने कहा कि इस अहंकारी सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया है।
जो हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश सहित विकास के हर पैमाने पर No.1 हुआ करता था वो आज बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में No.1 बन गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अफसरों पर करोड़ों के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। बेरोजगारी में हरियाणा देश में नंबर 1 पर है, ये भारत सरकार के आंकड़े बता रहे हैं। हर घर में बेरोजगार नौजवान हैं। न प्राइवेट सेक्टर में और न ही सरकारी क्षेत्र में कोई रोजगार आया।
हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। चुनाव बेहद करीब है। अब भाजपा सरकार के गिनती के दिन रह गए हैं। आम जन ने इस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है और भ्रष्टाचार के डबल इंजन को समय आने पर जवाब देंगे। हाथ से हाथ जोड़ों कार्यक्रम उकलाना के पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने किया।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा का एकमात्र दूरदर्शन केंद्र हिसार हमेशा के लिये बंद कर दिया गया, लेकिन इस सरकार के मुंह का ताला नहीं खुला। इसी तरह यूपीए सरकार के समय मंजूरशुदा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेल कोच फैक्ट्री दूसरे राज्य में चला गया, लेकिन ये सरकार चुप बैठी रही।
बाढ़सा एम्स परिसर में मंजूर कराए गए राष्ट्रीय महत्त्व के कई बड़े संस्थानों को आगे बढ़ाने का पैसा दूसरी जगहों पर चला गया। लेकिन, सरकार के मुंह पर लगा ताला नहीं खुला। देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली खिलाड़ी बेटियां दिल्ली के जंतर-मंतर पर 1 महीने से भी ज्यादा समय से तपती गर्मी में सड़कों पर इंसाफ मांग रही है। लेकिन हरियाणा सरकार के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा।
उन्होंने कहा कि जब देश की सबसे प्रतिष्ठित “यूपीएससी” परीक्षा में हरियाणा के युवा काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो फिर हरियाणा की सरकारी नौकरियों में ज्यादातर युवा बाहर के क्यों लगाये जा रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या पिछले 9 साल में हरियाणा का शिक्षा तंत्र इतना चरमरा गया है कि प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिये काबिल युवा नहीं मिलते। अगर काबिल युवा हरियाणा में हैं तो फिर दूसरे प्रदेशों से क्यों भर्ती की जा रही है, इसके लिये सरकार दोषी है।
दीपेन्द्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो के संकल्प दोहराते हुए कहा हाथ से हाथ जोड़ो यानि हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ो, किसान को एमएसपी गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो।
गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 2 कमरे के मकान से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओं पद पाओ नीति से जोड़ो, हर गृहणी को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर से जोड़ो, ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement