Patiala MP Preneet Kaur targets Congress over show cause notice-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 21, 2023 1:22 pm
Location
Advertisement

पटियाला की सांसद परनीत कौर का कारण बताओ नोटिस को लेकर कांग्रेस पर निशाना

khaskhabar.com : सोमवार, 06 फ़रवरी 2023 5:53 PM (IST)
पटियाला की सांसद परनीत कौर का कारण बताओ नोटिस को लेकर कांग्रेस पर निशाना
चंडीगढ़। पंजाब के पटियाला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस दिए जाने पर सोमवार को कांग्रेस पर पलटवार किया। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। वह पटियाला से चार बार की सांसद हैं। पटियाला सांसद ने कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर को संबोधित अपने पत्र में कहा: शुरूआत में मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि एक व्यक्ति जिसने 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी नागरिक होने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी, और 20 साल 2019 तक बाहर रहे, और खुद अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा, अब मुझसे एक तथाकथित अनुशासनात्मक मामले पर पूछताछ कर रहे हैं।

पंजाब के नेताओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, पंजाब में जिन कांग्रेसियों ने मुझ पर आरोप लगाए हैं, उनके खिलाफ कई मुद्दे लंबित हैं। यदि आप मेरे पति (अमरिंदर सिंह) को फोन करते हैं, जो उस समय मुख्यमंत्री थे, तो वह आपको उनके कार्यों के बारे में विवरण देंगे। उन्होंने उनकी रक्षा की क्योंकि वे उनकी अपनी पार्टी से थे। हालांकि, मुझे लगता है कि आप ऐसा नहीं करेंगे।

पटियाला की सांसद ने आगे कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए काम करती रहेंगी। आपके कारण बताओ नोटिस के अनुसार, मैं हमेशा अपने घटकों, निर्वाचन क्षेत्र और अपने राज्य, पंजाब के साथ खड़ी रही हूं, और चाहे कोई भी सरकार सत्ता में हो, उनके मुद्दों को उठाया है। मुझे आशा है कि आप जानते होंगे कि किसी भी राज्य में कांग्रेस सरकार के प्रत्येक मंत्री को अपने राज्य के मुद्दों को हल करने के लिए अपने विभाग, केंद्र सरकार के मंत्री, इस मामले में भाजपा सरकार से मिलना पड़ता है।

यह पंजाब में पिछली कांग्रेस सरकार में किया गया था और आज मुझे यकीन है कि यह छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस सरकार द्वारा किया जा रहा है। मैं भी इस तरह के मुद्दों को हल करने के लिए हमेशा राज्य और सरकारों से मिलती रहूंगी, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें। कौर ने पत्र का अंत यह कहते हुए किया, जहां तक मेरे खिलाफ कार्रवाई की बात है, तो आप जो चाहें कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement