Paresh Mesta death case: Karnataka BJP stands with family, to support reinvestigation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:39 pm
Location
Advertisement

परेश मेस्ता मौत मामला : BJP पीड़ित परिवार के साथ, फिर से जांच के समर्थन में

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 3:29 PM (IST)
परेश मेस्ता मौत मामला : BJP पीड़ित परिवार के साथ, फिर से जांच के समर्थन में
बेंगलुरु । हिंदू युवक परेश मेस्ता मौत मामले में सीबीआई द्वारा क्लोजर रिपोर्ट दाखिल किए जाने के बाद कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने अब मृतक के परिवार को समर्थन देने का फैसला किया है। भाजपा के सूत्र बताते हैं कि पार्टी ने आंदोलन शुरू किया है और इसने राज्य में 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी परेश मेस्ता मामले की मौत को एक मुद्दा बनाया था।

भाजपा नेतृत्व का मानना है कि अगर वे अब इस मामले पर चुप हो जाते हैं, तो यह 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की छवि को धूमिल करने वाला है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने क्लोजर रिपोर्ट को चुनौती देने वाली अपील के लिए परिवार का समर्थन करने का फैसला किया है।

मृतक युवक के पिता कमलाकर मेस्ता ने अपनी मंशा पहले ही स्पष्ट कर दी थी कि वह परिवार और शुभचिंतकों से चर्चा करेंगे और सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट के संबंध में अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि पुलिस ने सभी संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ नहीं की है। सारे सबूत मिटाने के बाद केस सीबीआई को सौंप दिया गया था।

परेश मेस्ता 6 दिसंबर, 2017 को होनावर शहर में भीड़ की हिंसा की एक घटना के बाद गायब हो गया था। दो दिनों के बाद उसका शव एक झील के पास मिला था। भाजपा और हिंदू कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि भीड़ की हिंसा में मेस्ता मारा गया था और हत्यारों ने बाद में शव को फेंक दिया था।

विपक्षी कांग्रेस ने पहले ही सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोल दिया है कि पिछले विधानसभा चुनाव में हर जीत खून से सनी हुई है। पार्टी नेताओं ने इसे एक हत्या के रूप में पेश करने और कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाने के लिए भाजपा से माफी मांगने की भी मांग की थी।

राष्ट्रीय महासचिव और भाजपा विधायक सी.टी. रवि ने कहा है कि अगर वे मामले की दोबारा जांच चाहते हैं तो पार्टी परेश मेस्ता के परिवार के साथ खड़ी होगी। उन्होंने कहा, "हम परेश मेस्ता परिवार के साथ खड़े हैं, अगर वे भी अपील के लिए जाना चाहते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने 50 से 60 वर्षो तक देश पर शासन किया था और इसकी पहुंच का पता नहीं लगाया जा सकता है, उन्होंने सीबीआई पर उंगली उठाते हुए कहा। उन्होंने कहा कि कई मामलों को फिर से खोला गया है और दोषियों को सजा दी जाती है।

बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने सीबीआई और ईडी के कामकाज पर सवाल उठाने के कारण कांग्रेस की खिंचाई की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement