Pandit Nehru laid the foundation stone for the all-round development of this country - Yashpal Gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:05 pm
Location
Advertisement

पंडित नेहरू ने रखी इस देश के सर्वांगीण विकास की आधारशिला - यशपाल गहलोत

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 2:47 PM (IST)
पंडित नेहरू ने रखी इस देश के सर्वांगीण विकास की आधारशिला - यशपाल गहलोत
बीकानेर । भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी की 59 वी पुण्यतिथि पर जवाहर पार्क स्थित प्रतिमा स्थल पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा अध्यक्ष यशपाल गहलोत की अध्यक्षता में पुष्पांजलि और शब्दांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ ।


जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि जब भारत आजाद हुआ तब देश की स्थति बहुत दयनीय थी है छोटी छोटी चीजों के लिए विदेश पर निर्भर रहना पड़ता था पंडित नेहरू ने आत्मनिर्भर भारत की आधारशिला रखते हुए पंचवर्षीय योजना के तहत देश की प्रगति को सुनिश्चित किया इस हालात में यह कहा जा सकता है की पंडित नेहरू की कार्ययोजना भारत जैसे विविधता वाले देश को मजबूत भारत बनने में कारगर साबित हुई आज के दिन हम उन्हे अगर विकास का अग्रदूत कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी ।

प्रदेश कांग्रेस सचिव गजेंद्र सिंह सांखला ने कहा की पंडित नेहरू देश के हर वर्ग के चहेते थे खासतौर से छोटे बालक बालिकाओं को वे ज्यादा पसंद थे इसीलिए इनको चाचा नेहरू का खिताब मिला आज के दिन हम ये प्रण करे की अखंड भारत को अक्षुण बनाए रखेंगे ।

संगठन महासचिव नितिन वत्सस ने कहा की जिस भारत को अंग्रेजी दासता ने तोड़ दिया था उसी भारत को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य पंडित नेहरू ने किया और एक सशक्त देश की तरफ भारत को अग्रसर किया ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement