Owaisi welcomes BRS, BJP calls it KCR misadventure-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:40 pm
Location
Advertisement

ओवैसी ने बीआरएस नाम का स्वागत किया, भाजपा बोली, यह केसीआर का 'दुस्साहस'

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 5:23 PM (IST)
ओवैसी ने बीआरएस नाम का स्वागत किया, भाजपा बोली, यह केसीआर का 'दुस्साहस'
हैदराबाद । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बुधवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) द्वारा अपना नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के फैसले का स्वागत किया, जबकि भाजपा इसे मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का दुस्साहस करार दिया। टीआरएस की आमसभा की बैठक में इसका नाम बदलकर बीआरएस करने का प्रस्ताव पारित होने के तुरंत बाद एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने टीआरएस के राष्ट्रीय पार्टी में परिवर्तन पर चंद्रशेखर राव को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी ने लिखा, "पार्टी को उनकी नई शुरुआत पर मेरी शुभकामनाएं।"

इस बीच, भाजपा ने केसीआर के राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के कदम को दुस्साहस करार दिया है। भाजपा प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने कहा, "अपनी सरकार को वित्तीय रूप से चालू रखने के लिए संघर्ष कर रहे सीएम केसीआर का दुस्साहस एक अवैधानिक अभ्यास है।"

उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब किसी क्षेत्रीय दल ने राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा दिखाई है। उन्होंने कहा, "1947 के बाद से कई क्षेत्रीय दलों ने कोशिश की और असफल रहे। ये हैं- अन्नाद्रमुक, द्रमुक, तेदेपा, सपा, बसपा, राजद, जद (यू), टीएमसी और हाल ही में आम आदमी पार्टी।"

भाजपा नेता ने हैरानी जताई कि सिर्फ नाम बदलने से टीआरएस एक राष्ट्रीय पार्टी कैसे बन सकती है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए कई राज्यों में मात्रात्मक मतदाता समर्थन प्राप्त करने की जरूरत पड़ती है।

कृष्णा सागर राव ने कहा, "भाजपा का मानना है कि कोई 'तेलंगाना मॉडल' नहीं है और यह केवल सीएम केसीआर की काल्पनिक कल्पना में मौजूद है। कोई भी देश को वह मॉडल नहीं बेच सकता, जो मौजूद ही नहीं है।"

उनका मानना है कि केसीआर की पहल आत्मघात होगी। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के कारण टीआरएस से बीआरएस नाम रखने से उनके घरेलू मैदान को नुकसान होगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement