Opposition is leaderless while BJPs leadership is in the hands of worlds strongest leader Modi ji: Manohar Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2024 12:20 am
Location
Advertisement

विपक्ष नेतृत्व विहीन जबकि भाजपा का नेतृत्व विश्व के सबसे मजबूत नेता मोदी जी के हाथों में : मनोहर लाल

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2024 8:09 PM (IST)
विपक्ष नेतृत्व विहीन जबकि भाजपा का नेतृत्व विश्व के सबसे मजबूत नेता मोदी जी के हाथों में : मनोहर लाल
करनाल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि विरोधी दल हीन भावना से ग्रस्त होकर चुनाव लड़ रहे हैं। वह अपने दूल्हे का भी फैसला नहीं कर पा रहे हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व आज विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी कर रहे है। वह आज यहां गांव बल्ला में "म्हारा मोदी कार्यक्रम" में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रधान योगेंद्र राणा, कार्यक्रम के संयोजक सुमित नरवाल और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र चौहान मुख्य रूप से उपस्थित थे।


मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा विरोधी दल नरेंद्र मोदी को गिराने के लिए एकजुट तो हो रहे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी ने 10 साल में जो काम किए हैं वह इन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचे। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस बौखला गई है और उसमें हीन भावना घर कर गई है,क्योंकि वह तीसरी बार लगातार हारने वाली है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने चुनावों की घोषणा होने के तुरंत बाद अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा कि भाजपा को आम जनता के साथ-साथ ग्रामीण लोगों का भी सहयोग मिल रहा है।
भाजपा के स्टार प्रचारक मनोहर लाल ने कहा कि जब कोई कांग्रेस का नेता किसी के यहां चाय पर जाता है तो उसे बहुत बुरा लगता है क्योंकि उसने नरेंद्र मोदी को चाय वाला कहकर काफी अपमानित करने का काम किया है और उसके बाद जब कार्यक्रम का आयोजक उन्हें बाहर तक छोड़कर आता है और उन्हें राम-राम करता है तो भी उन्हें बहुत बुरा लगता है क्योंकि राम मंदिर के निर्माण में हमेशा इन लोगों ने कांटे बोने का काम किया है। मनोहर लाल ने कहा कि कोई भी ऐसा व्यक्ति जो सनातन को खत्म करने की बात करता हो वह राम-राम का शब्द कैसे सुन सकता है? उन्होंने कहा कि हरियाणा जवानों का प्रदेश है और अब भाजपा ने जय जवान जय किसान के साथ जय पहलवान शब्द को जोड़ने का काम किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें जब मुख्यमंत्री का पद मिला तो कहा गया कि इन्हें अनुभव नहीं है तो उन्होंने कहा था कि उन्हें इन लोगों की तरह लूट-खसोट का अनुभव नहीं है लेकिन सेवा का बहुत अनुभव है। इसी अनुभव के आधार पर उन्होंने प्रदेश की जनता के फंसे हुए कामों को निकालने का काम किया है। पहले जहां नौकरियां बिकती थी अब नौकरियां मेरिट के आधार पर लगती हैं और पिछले 8 साल में 200 से ज्यादा युवाओं की गांव बल्ला में सरकारी नौकरियां लगी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 60 साल की उम्र होने के बाद प्रदेश के लोगों की अपने आप बुजुर्ग पेंशन बन जाती है। सरकार विधवा और अपंग लोगों को भी पेंशन देने का काम करती है, ऐसे मे कुछ लोगों ने कहा कि जो विधुर हो जाते हैं या जिनकी शादी नहीं होती उन लोगों को भी पेंशन दी जानी चाहिए तो सरकार ने इनकी भी पेंशन की व्यवस्था कर दी है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के लोग एक बार फिर हरियाणा में सत्ता में आने की बात करते हैं लेकिन प्रदेश की यह जनता इन भ्रष्ट लोगों को दोबारा सत्ता में लाने वाली नहीं है। उन्होंने विपक्ष द्वारा मुफ्त बिजली के मामले में कहा कि सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है जिससे लोगों को न केवल मुफ्त बिजली मिले बल्कि उससे कमाई भी हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य योजना के अंतर्गत लोगों को मुफ्त बिजली तो मिलेगी ही साथ ही जो बिजली बचकर बिजली निगम के पास जाएगी उसका पैसा भी लोगों को मिलने लगेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लोगों को मुफ्तखोर बनाने की बजाय इस प्रकार की व्यवस्था करने में लगी है कि लोग अपने पांव पर खड़े हो और अपने हक की कमाई खाने का काम करें।

मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हुए सैंकड़ो कार्यकर्ता
इससे पहले करनाल में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर सैंकड़ो लोगों ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में आस्था जताई। सेक्टर-9 स्थित कर्ण कमल कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने सभी को भाजपा ग्रहण करवाई। इस अवसर पर पूर्व सीएम मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, एडवोकेट विजयपाल वेदपाल व बीआर मदान विशेष रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सिद्धांतों और आदर्शों पर आधारित पार्टी है। यह किसी परिवार, जाति या वर्ग विशेष की पार्टी नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कार्यकर्ता अपनी मेहनत के दम पर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के पदों पर विराजमान होते हैं। जबकि विपक्ष में परिवारवाद के कारण परिवार के लोग ही बड़े पदों पर पहुंचते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आशीष चौधरी सरपंच गांव जानी, रविंद्र गांव जानी, शेर सिंह गांव बलडी, सोनू सिंह फौजी, विजेंद्र सैनी, रतन टपराना, सनी, करनैल शेखपुरा, बिल्लू राजपुरा, गुरनाम सिंह खानपुर, लाल चंद टपराना, लखमीचंद टपराना, राजकुमार, प्रेमचंद टपराना, तारा चंद टपराना, कपिल, ज़ुंडला, नरेंद्र गांव जानी, भाना राम गांव टपराना ने भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था जताई।

मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज देश का नाम दुनिया में आदर के साथ लिया जा रहा है। वैश्विक स्तर पर आज भारत प्रभावी भूमिका में है। भाजपा सरकार के नेतृत्व प्रदेश का चौतरफा विकास हो रहा है। देश और प्रदेश की जनता मिलकर इस बार चार सौ सीटों का आंकड़ा पार करवाकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement