online robbery in old age pension in pilibhit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:06 pm
Location
Advertisement

वृद्धावस्था पेंशन की हाइप्रोफाइल ठगी, कई खातों से करीब चार लाख निकाले

khaskhabar.com : मंगलवार, 18 जुलाई 2017 3:37 PM (IST)
वृद्धावस्था पेंशन की हाइप्रोफाइल ठगी, कई खातों से करीब चार लाख निकाले
पीलीभीत। यहां वृद्धावस्था पेंशन में बड़े पैमाने पर डिजिटल ठगी का मामला सामने आया है। जिसमे मृत पेंशन धारियों के खातों को आधार कार्ड से लिंक कराकर लाखों रुपया बैंक से निकाल लिया गया। मामला उस वक्त सामने आया जब पंजाब एण्ड सिंध बैंक की एक शाखा में एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उसके पिता की मौत के बाद लगातार खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं। बैंक ने अपनी पड़ताल में 26 से ज्यादा ऐसे संदेहास्पद खाते पकड़े हैं। जिनसे 3 लाख से भी ज्यादा रुपया निकाला गया है। पूरे मामले में एक बैंक मि़त्र के खिलाफ शाखा प्रबन्ध की ओर से बिलसण्डा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।


बिलसण्डा थाना क्षेत्र की ईंट गांव में पंजाब एण्ड सिंध बैंक के एक खातेदार विष्णु दयाल की दर्ज शिकायत के बाद ये खुलासा हुआ है। दर्ज कराई शिकायत में कहा गया कि उसके पिता कुन्दन लाल की मौत के बाद भी वृद्धावस्था पेंशन आ रही है और अपने आप निकल भी जाती है। शिकायत के बाद बैंक ने अपनी जांच में इसी तरह के 26 से ज्यादा खाते सामने आए। जिनमें संदिग्ध तरीके से डिजिटल मशीनों के माध्यम से पैसा निकाला गया। बैंक की पड़ताल में इन खातों से अब तक 3 लाख 86 हजार 7 सौ रुपया निकाला गया है।

बैंक ने यह भी सम्भावना जताई है कि यह रकम बढ़ भी सकती है। इन सभी सदिग्ध खाताधारकों की मृत्यु हो चुकी है और खातों में लगातार पेंशन का पैसा आ रहा है। बैंक ने पूरे मामले में बैंक मि़त्र नरेन्द्र पाल को नामजद किया है। जो खताधारकों के फर्जी आधारकार्ड खातों से लिंक कराकर पैसा निकालता था। इन खातों से पाॅस मशीन द्वारा पैसा निकाला गया है। पुलिस ने बैंक मित्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement