officers try to Attempt bring Banswara to top five said sushil katara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:24 pm
Location
Advertisement

बांसवाड़ा को टॉप फाइव में लाने का प्रयास करें अधिकारीः कटारा

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 मई 2017 5:56 PM (IST)
बांसवाड़ा को टॉप फाइव में लाने का प्रयास करें अधिकारीः कटारा
बांसवाड़ा। प्रदेश के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भू-जल विभाग राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री सुशील कटारा ने जिले के समस्त अधिकारियों को कहा है कि वे अपने-अपने विभाग की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए पुरजोर प्रयास करें और प्रयास करें कि आगामी कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में जिला अपने प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश में टॉप फाईव की पोजीशन में आवें। प्रभारी मंत्री कटारा गुरुवार को जिले की एक दिवसीय यात्रा के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।

प्रभारी मंत्री कटारा ने जिले से संबंधित मुख्यमंत्री की घोषणाओं के साथ बजट घोषणाओं पर की गई विभागीय प्रगति की समीक्षा की और कहा कि सरकार ने लोकहित में जो घोषणाएं की है उन्हें अमलीजामा पहनाते हुए विभाग अपने बेहतर प्रदर्शन के प्रयास करें ताकि घोषणाओं के पीछे की मंशाएं सार्थक हो तथा लोगों को सच्चे मायनों में राहत प्राप्त हो सके। बैठक में घाटोल विधायक नवनीतलाल निनामा ने घाटोल उपखण्ड क्षेत्र में नहरों की जर्जरहाल स्थितियों को बताया तथा जनता जल योजनाओं के संचालन में ढिलाई की बात कहते हुए विभाग से संचालित जनता जल योजनाओं की सूची मांगी।

नगरपरिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति की आवश्यकता जताई तथा खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों के घरों के बाहर योजना के लाभार्थी होने के साईन बोर्ड लगाने पर सहमति जताई। बैठक के आरंभ में जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने प्रभारी मंत्री का स्वागत करते हुए जिले की समग्र वैकासिक प्रगति प्रस्तुत की। जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने जिले के कानून एवं व्यवस्था की स्थितियों के बारे में बताया। बैठक एजेण्डा प्रस्तुत करने के साथ ही अतिरिक्त कलक्टर हिम्मतसिंह बारहठ ने बैठक के अंत में आभार प्रदर्शित करते हुए प्रभारी मंत्री के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए जिले के विकास की प्रतिबद्धता जताई। बैठक में जिला परिषद सीईओ रामनाथ चाहिल सहित समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

पीएचईडी से प्रारंभ, श्रम विभाग से विराम
प्रभारी मंत्री कटारा ने अपनी समीक्षा बैठक की शुरूआत पीएचईडी से की और बैठक का समापन श्रम विभागीय समीक्षा के साथ किया। उन्होंने जिले में माही नहरों की मरम्मत के लिए विभागीय अधिकारियों को नहरों के हालात को देखते हुए स्वीकृत बजट से कार्य करवाने के निर्देश दिए और जनता जल योजनाओं सहित जिले में हेण्डपंप मरम्मत की प्रगति की जानकारी लेते हुए जिले में टेंकरों से पेयजलापूर्ति के बारे में जानकारी ली। विभाग के एसई हसनुद्दीन पठान ने बताया कि विभागीय निर्देशों पर जिले की 98 बस्तियों में 113 स्थानों पर 39 टेंकरों से जलापूर्ति की जानकारी दी। मंत्री कटारा ने सभापति मंजूबाला पुरोहित की मांग पर शहर में भी आवश्यकता वाले स्थानों पर टेंकरों से जलापूर्ति के निर्देश देते हुए कहा कि टेंकरों से जलापूर्ति का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ किया जावें। प्रभारी मंत्री ने कलक्टर को टेंकरों की आपूर्ति वाले स्थानों पर आकस्मिक जांच भी कराने को कहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement