Officers should ignore the orders of the unconstitutional government of Maharashtra: Sanjay Raut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:54 am
Location
Advertisement

महाराष्ट्र की असंवैधानिक सरकार के आदेशों को नजरअंदाज करें अधिकारी : संजय राउत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 मई 2023 2:02 PM (IST)
महाराष्ट्र की असंवैधानिक सरकार के आदेशों को नजरअंदाज करें अधिकारी : संजय राउत
मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को राज्य की नौकरशाही और पुलिस से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार के आदेशों या निर्देशों का पालन नहीं करने का आह्वान किया। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देते हुए सरकार को 'असंवैधानिक और अवैध' करार दिया। राउत ने कहा, इस पहलू पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत स्पष्ट है। इस 'अवैध' सरकार को तीन महीने के भीतर जाना होगा। हम 16 विधायकों की अयोग्यता पर स्पीकर के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन शीर्ष अदालत के फैसले ने पूरी सरकार को अवैध घोषित कर दिया है। शेष 24 विधायक भी अब अयोग्य घोषित किए जाएंगे।

उन्होंने शिंदे-फडणवीस की जोड़ी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 'जीत' के रूप में दावा करने के बारे में 'गलत सूचना' और आधा सच फैलाने का आरोप लगाया और मीडिया के कुछ वर्गों की खिंचाई की, जिन्होंने इसे राज्य सरकार के लिए 'राहत' करार दिया। उन्होंने कहा कि यह उच्चतम न्यायालय की अवमानना के समान है।

राउत ने कहा, शिंदे-फडणवीस सरकार के सभी निर्णय, आदेश आदि अवैध हैं, मैं अधिकारियों और पुलिस से इस 'असंवैधानिक' शासन के किसी भी आदेश का पालन नहीं करने का आह्वान करता हूं।

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर पर निशाना साधते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि उनसे (अध्यक्ष) सीएम शिंदे सहित 16 विधायकों की अयोग्यता पर अपना फैसला सुनाने की उम्मीद है।

राउत ने कहा, तब तक, यह सरकार कोई निर्णय लेने या आदेश जारी करने का नैतिक अधिकार खो चुकी है, नौकरशाही और पुलिस को शिंदे-फडणवीस के किसी भी आदेश का पालन नहीं करना चाहिए, चाहे कुछ भी हो, या इससे अराजकता की स्थिति पैदा हो सकती है। .

उन्होंने नार्वेकर का भी वर्णन किया, जो पहले कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, (मूल) शिवसेना और अब भाजपा के साथ रहे हैं। वैचारिक प्रतिबद्धताओं के बिना और केवल सत्ता में रुचि रखने वाला व्यक्ति बताया।

राउत ने दोहराया कि 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले में उचित अवधि के भीतर फैसला लेने के लिए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद, अवैध और असंवैधानिक' शिंदे-फडणवीस सरकार बहुत जल्द गिर जाएगी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement