Officers should get the ponds cleaned on priority before monsoon - Deputy CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:26 pm
Location
Advertisement

मानसून से पहले तालाबों की प्राथमिकता से सफाई करवाएं अधिकारी - डिप्टी सीएम

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 जून 2023 9:56 PM (IST)
मानसून से पहले तालाबों की प्राथमिकता से सफाई करवाएं अधिकारी - डिप्टी सीएम
चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मानसून शुरू होने से पहले अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की गाद निकाल लें, अन्यथा बारिश में सही तरीके से काम नहीं हो पाएगा। डिप्टी सीएम मंगलवार को यहां अपने कार्यालय में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में बन रहे अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के पास बने अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की रिटेनिंग-वॉल भी बनवाएं ताकि पानी के कटाव से सड़क को कोई नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि काम में तेजी लाएं और मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें, वरना बारिश के कारण काम पर असर पड़ सकता है।

डिप्टी सीएम को अधिकारियों ने जानकारी दी कि उचाना विधानसभा में के 66 गांवों में 138 तालाबों का "अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स" की कैटेगरी में काम चल रहा है। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं से जहां ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों की सफाई होगी, वहीं खेतों को सिंचाई के लिए पानी भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement